सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग , केएल राहुल ने लगायी लंबी छलांग

आईसीसी ने बुधवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की। बल्लेबाजों की रैंकिंग में केएल राहुल (559 रेटिंग) ने लंबी छलांग लगाई है। वहीं, विराट कोहली (776 रेटिंग) और रोहित शर्मा (773 रेटिंग) क्रमशः पांचवें और छठवें स्थान पर बरकरार हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने 129 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। इसी पारी के चलते उन्हें रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। वह 19 स्थान के फायदे के साथ 37वें पायदान पर पहुंच गए हैं। पिछले हफ्ते राहुल 56वें स्थान पर थे।

Prem Kashyap Mishra
  • Aug 18 2021 7:03PM

icc ने बुधवार को टेस्ट रैंकिंग जारी किया , बल्लेबाजी की रैंकिंग में  केएल हुल ने जबरदस्त छलांग लगायी है और वह 19 पायदान ऊपर चढ़कर 37 वे स्थान पे पहुँच गए है उनके कुल 559 पॉइंट है |

 केएल राहुल ने पिछले मैच में 129 रन की शानदार पारी खेली थी जिसका उन्हें फायदा मिला वही भारत के कप्तान विराट कोहली 5 वे पायदान पर है (776 पॉइंट ) , रोहित शर्मा 6ठे स्थान पर काबिज है ( 773  पॉइंट)  | टॉप 10 में भारत के भारत के कुल तीन बल्लेबाज है जिसमे विराट कोहली ऋषभ पंत शामिल है वही ऋषभ पंत 7 वे स्थान पर है | 

जारी टेस्ट रैंकिंग के अनुसार : -
1 - केन विल्लियम्सन ( 901 पॉइंट )
2 - जो रुट (893 पॉइंट )
3 - स्टीव स्मिथ (  891 पॉइंट  )

 

गेंदबाजों की सूची में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर हैं जबकि लार्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में चार-चार विकेट चटकाने वाले उनके साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 18 स्थान के फायदे से 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 800 रेटिंग के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट चटकाए थे। बता दें कि पहले व दूसरे स्थान पर पैट कमिंस और आर अश्विन बरकरार हैं। वहीं, ऑलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा एक स्थान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। भारत के ही रविचंद्रन अश्विन इस सूची में चौथे स्थान पर हैं।



    

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार