सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बीवी को फोन पर बोला शौहर- मैं सऊदी अरब में हूं, तब तक मेरे भाईयों के साथ वही करो जो मेरे साथ करती थी

पीड़िता के साथ उसके जेठ ने दुष्कर्म का भी प्रयास किया और शोर मचाने पर पुत्रियों समेत उसके गांव के बाहर छोड़कर फरार हो गए. देहात पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Abhay Pratap
  • Oct 16 2021 8:13PM

एक दर्दनाक कहानी उस मुस्लिम महिला की है जो अपने जेठ को भाई तो देवर को पुत्र सामान मानती थी. लेकिन वह शायद नहीं जानती थी कि उसके इन्हीं जेठ तथा देवर की हवसी नजर उसके शरीर पर है. इससे भी अधिक शर्मनाक बात ये थी कि इसमें उसका शौहर भी अपने भाइयों के साथ था तथा उसने अपनी बीवी से कहा कि वह तो सऊदी अरब में रहता है तो उसे उसके भाइयों के साथ भी वही करना चाहिए जो निकाह के बाद मेरे साथ करती थी.

शर्म को भी शर्मशार करने वाली ये घटना उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र की है जहां एक विवाहिता को भाईयों से अवैध संबंध न बनाने पर सऊदी अरब में कार्यरत उसका शौहर तीन तलाक देने और किसी अन्य से निकाह कर लेने की धमकी देता है. पीड़िता के साथ उसके जेठ ने दुष्कर्म का भी प्रयास किया और शोर मचाने पर पुत्रियों समेत उसके गांव के बाहर छोड़कर फरार हो गए. देहात पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कोतवाली देहात में पीड़िता विवाहिता ने तहरीर देकर बताया कि वर्ष 2010 में उसका निकाह गुलावठी क्षेत्र के एक गांव के युवक से हुआ था. निकाह के बाद उसने पांच पुत्रियों को जन्म दिया, जिनमें से एक पुत्री की मौत हो चुकी है. पुत्रियां पैदााहेने के चलते उसको प्रताड़ित किया जाने लगा. बीते करीब दो साल से उसका पति सऊदी अरब में काम करता है. उसे एवं उसकी पुत्रियों को कोई खर्चा भी नहीं दिया जाता है.

ससुरालीजन उनके साथ अमानवीय व्यवहार करते हैं. पीड़िता का आरोप है कि जेठ एवं देवर द्वारा उसके साथ अश्लील हरकतें करते हुए अवैध संबंध बनाने का दबाव बनाया जाता है. जब उसके द्वारा पति से फोन पर शिकायत की जाती है तो पति उस पर भाईयों से संबंध बनाने के लिए दबाव बनाता है. भाईयों की बात न मानने पर उसे तीन तलाक देने और दूसरा निकाह कर लेने की धमकी दी जाती है.

पीड़िता के अनुसार 12 सितंबर को जेठ ने उसे खींचकर कमरे में ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास किया. उसके एवं पुत्रियों के शोर मचाने पर आरोपी ने उसे छोड़ा. इसके बाद आरोपी उसे एवं उसकी पुत्रियों को जबरन कार में बैठाकर उसके मायके के बाहर छोड़कर फरार हो गए. उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई.

देहात पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है. एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि मामले में देहात पुलिस को जांच कर उचित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है. एसपी सिटी ने कहा कि जांच के आधार पर पुलिस आगामी कार्यवाई करेगी तथा पीड़ित को न्याय सुनिश्चित करेगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार