सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना के चलते परिवहन निगम को हो रहा बड़ा घाटा, कर्मचारियों के वेतन पर हो रहा असर

ल़ॉकडाउन के कारण परिवहन निगम की बसों का संचालन प्रभावित हुआ है। हालात यहां तक आ गए हैं कि कर्मचारियों को मई से वेतन नहीं दिया गया है।

Krishna Kumar
  • Aug 28 2020 12:12AM

कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था जिससे परिवहन व्यवस्था पर काफी असर पड़ा है। परिवहन निगम की बसों का संचालन प्रभावित हुआ है जिससे उसकी आर्थिक स्थिति बुरी तरह डगमगा गई है। इससे निपटने के लिए अब निगम की नजरें अंतरराज्यीय परिवहन सेवाएं शुरू होने पर लगी हैं।

बता दें, हालात यहां तक आ गए हैं कि कर्मचारियों को मई से वेतन नहीं दिया गया है। पहले निगम की प्रतिदिन आय 1.70 करोड़ रुपये तक थी, जो अब घटकर 17-18 लाख तक ही सिमट कर रह गई है। इस समय निगम की 250 बसें विभिन्न जनपदों के लिए संचालित हो रही हैं। इनसे होनी वाली आय बहुत कम है। 

इन हालातों में निगम की नजरें अब सरकार पर टिकी हुई हैं। सरकार यदि अंतरराज्यीय बस सेवाओं के संचालन को छूट देती है तो ही निगम की आय में थोड़ी और वृद्धि हो सकती है। परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन का कहना है कि निगम की बसों का संचालन बहुत कम हुआ है इसलिए कर्मियों को वेतन देने में दिक्कतें आ रही हैं। जब अंतरराज्यीय बसों का संचालन शुरू होगा, तभी निगम कर्मियों को कुछ राहत मिल सकेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार