सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लेबनान के बेरूत पोर्ट पर लगी भीषण आग

हालांकि इस बार कोई बड़ा धमाका नहीं सुना गया है. घटना के बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया और लोग इधर उधर भागने लगे.

Abhishek Lohia
  • Sep 11 2020 12:24AM

लेबनान (Lebanon) की राजधानी बेरूत (Beirut) में एक बार फिर बंदरगाह (port) पर भीषण आग लग गई. हालांकि अभी तक किसी जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है. बेरूत (Beirut) पोर्ट पर गुरुवार को आग की ऊंची-ऊंची लपटें देखी गईं हैं. हालांकि इस बार कोई बड़ा धमाका नहीं सुना गया है. घटना के बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया और लोग इधर उधर भागने लगे. लेबनान (Lebanon) की सेना ने कहा कि इंजन के तेल और टायरों के एक गोदाम में आग लग गई थी, जिसने विकराल रूप ले लिया. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

स्थानीय मीडिया का कहना है कि बंदरगाह के नजदीक जिन कंपनियों के कार्यालय हैं उनके कर्मचारियों को क्षेत्र से बाहर जाने को कह दिया गया है. बंदरगाह के पास से गुजरने वाली मुख्य सड़क को सेना ने बंद कर दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बंदरगाह पर काम करने वाले कर्मचारियों को डर के मारे भागते हुए देखा जा सकता है.

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक लेबनान की राजधानी बेरूत के ऊपर आसमान में भंयकर काले धुएं और आग की उठती लपटों को देखा गया. बेरूत पोर्ट के कर्मचारी आग की लपटों और काले धुएं के गुबार का विडियो बना रहे थे. इलाके में घटना से दहशत फैल गई और लोग चिल्लाते हुए कह रहे थे “गो गो गो, सब लोग, गो!” सेना ने कहा कि हेलीकॉप्टरों की मदद से आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक सेना आस-पास के लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया है. आग की घटना के बाद आसपास के इलाके में घबराए हुए नागरिक अपनी गाड़ियों में यह कहते हुए जाने लगे कि वे बेरूत को छोड़ देंगे. गुरुवार को पोर्ट पर धुएं के उठते गुबार ने लोगों को एक माह पहले के हादसे की याद ताजा कर दी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार