सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पहले कहा था- 'मेरा अब्दुल सबसे अच्छा है, मैं उसकी ही बेगम बनूंगी' .. अब कह रही- ' प्लीज अब्दुल, मुझे बेचो मत'

पीड़िता ने ये भी कहा है कि उसे पहले नहीं मालूम था कि जिससे वह प्यार करती है, वह अब्दुल है. पीडिता के मुताबिक़, आरोपी उससे राजेश बनकर मिला था. पीड़िता का आरोप है कि जब उसने अब्दुल से शादी की बात की तो उसका असली नाम पता चला.

Abhay Pratap
  • Dec 1 2021 8:25PM

वो घोर सेक्यूलर विचारधारा को मानने वाली लड़की थी. वह हमेशा कहती थी कि वह धर्म या मजहब नहीं बल्कि इंसानियत को मानती है. इसी दौरान उसे अब्दुल मिला तथा उसे अब्दुल से प्यार हो गया. जब उसे लव जिहाद के बारे में बताया गया तो उसने हमेशा कहा कि जिहाद कुछ नहीं होता है, मेरा अब्दुल सबसे अच्छा है और मैं उससे शादी कर उसकी बेगम बनूंगी.

अब्दुलसे उसने निकाह भी कर लिया लेकिन अब वह चीख चीख कह रही है कि हां लव जिहाद होता है और मैं उसकी शिकार हो चुकी हूं. अब उसका ये भी कहना है कि उसका अब्दुल उसे बेचना चाहता है. मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के मौदहा का है जहां पीडि़ता ने मुस्लिम युवक पर प्रेमजाल में फंसाने, मतांतरण कराकर निकाह करने का आरोप लगाया है.

मौदहा के कुम्हड़ौरा निवासी आकांक्षा ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह बलरामपुर जिले के बालापुर ब्लाक तुलसीपुर निवासी अब्दुल मोबिन के बहकावे में आ गई. इसके बाद नौ जनवरी, 2018 को वह घर से चली गई. उस दौरान वह कक्षा 11 की छात्रा थी. अब्दुल मोबिन उसे बलरामपुर जिले के बनगुसरी गांव में अपनी साली के यहां ले गया.

इधर, पिता ने 10 जनवरी, 2018 को मौदहा कोतवाली में गुमशुदगी की सूचना दी. पीड़िता ने ये भी कहा है कि उसे पहले नहीं मालूम था कि जिससे वह प्यार करती है, वह अब्दुल है. पीडिता के मुताबिक़, आरोपी उससे राजेश बनकर मिला था. पीड़िता का आरोप है कि जब उसने अब्दुल से शादी की बात की तो उसका असली नाम पता चला.

पीडिता ने विरोध किया तो जबरन निकाह कराने को मतांतरण कराकर उसका नाम आयशा मोबिन रख दिया. साथ ही जबरन मांस खिलाया. वहां से वह उसे मुंबई ले गया. 25 दिसंबर 2018 को उसके बेटा अयान पैदा हुआ. इसके बाद अब्दुल उसका उत्पीडऩ करने लगा तथा हिंदू रीति रिवाज से पूजा करने का विरोध करने लगा.

अब्दुल जब भी बाहर जाता तो कमरे में बंद कर देता था. साथ ही उसे बेचने की धमकी देने लगा. मौक़ा पाकर वह जान बचाकर मौदहा स्थित अपने घर लौट आई. एसपी कमलेश कुमार दीक्षित ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच कराई जा रही है. तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार