सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP Election: आखिर कितना अहम है भाजपा के 'चाणक्य' अमित शाह का मथुरा दाैरा... जानें किसकी साख लगी दांव पर?

अमित शाह ये दाैरा बेहद ही खास है क्याेंकि दाैरे से ही वे लोगों के घर घर जाकर अपने चुनावी अभियान की धार तेज रहे हैं. वहीं यहां यह देखना भी अहम है कि मथुरा विधानसभा सीट से कौन मैदान में है.

Geeta
  • Jan 27 2022 3:37PM

गृहमंत्री अमित शाह ने आज वृंदावन पहुंच कर पहले बांकेबिहारी के दर्शन किए. इसके बाद गोवर्धन रोड स्थित श्रीजी बाबा विद्या आश्रम में आयोजित भारतीय जनता पार्टी मथुरा की संगठनात्मक एवं प्रभावी मतदाता बैठक में गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया... अमित शाह ये दाैरा बेहद ही खास है क्याेंकि दाैरे से ही वे लोगों के घर घर जाकर अपने चुनावी अभियान की धार तेज रहे हैं. भाजपा के लिए मथुरा की सीट बहुत मायने रखती है. 

वहीं यहां यह देखना भी अहम है कि मथुरा विधानसभा सीट से कौन मैदान में है... तो चलिए आपकों बताते हैं कि कौन से वो दो कैबिनेट मंत्री है जो उतरे हैं मैदान में.... और किसकी साख यहां दांव है पर...

बता दें कि यहां से ऊर्जा मंत्री को फिर से टिकट दिया गया है. कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा और छाता विधानसभा से लगातार दूसरी बार भाजपा के टिकट पर लक्ष्मीनारायण चौधरी मैदान में होंगे. जानकारी के लिए बता दें कि साल 1989 से छात्र राजनीति से शुरूआत करने वाले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा साल 1990 में दिल्ली के डीएवी कॉलेज में छात्रसंघ के अध्यक्ष चुने गए.

एबीवीपी में पूर्वकालिक और विभिन्न पदों पर रहते हुए दिल्ली की छात्र राजनीति में शिखर पर पहुंचे. साल 1995 में भाजयुमो में पदाधिकारी बने। फिर भाजपा की मीडिया के प्रमुख बन गए। उसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय सचिव, प्रवक्ता और हिमाचल के प्रभारी भी बने। साल 2017 में भाजपा की टिकट पर पहली बार मथुरा विधानसभा चुनाव में एक लाख से अधिक वोटों से जीतकर प्रदेश में ऊर्जा मंत्री भी बने. एक बार फिर मैदान में भाग्य अजमाएंगे।

वहीं श्रीकांत शर्मा कहते हैं कि मथुरा की जनता का प्यार पहले भी मिला और फिर मिलेगा। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी साल 1985 में छाता विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए। फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 1997, 2007 और 2017 में चार बार विधायक चुने गए। खास यह है कि इन चार बार के विधायक में तीन बार प्रदेश सरकार में मंत्री भी बने। लगातार दूसरी बार भाजपा की टिकट पर मैदान में हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार