सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

योगी राज में एक साथ पूरे मुस्लिम परिवार ने की घर वापसी ..... 18 वर्ष पहले डर से कबूला था इस्लाम, सपा पर लगाया आरोप

अब एक बार फिर हिंदू धर्म में वापसी कर जरीना खातून से मिथलेश बनी महिला ने कहा कि हमें सपा की सरकार में मुस्लिम धर्म में परिवर्तन किया गया था, लेकिन अब हमने अपनी मर्जी से हमारे मूल धर्म में वापसी की है। यह परिवार बागपत के बिनौली क्षेत्र में रह रहा है और ये लोग मजदूरी का काम करते हैं।

Prem Kashyap Mishra
  • Nov 9 2021 1:04PM

घर वापसी का सिलसिला जारी है। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक खबर सामने आई है खबर के मुताबिक एक परिवार जो 18 वर्ष पूर्व इस्लाम मजहब को मान लिया था अब उसे परिवार के कूल 15 सदस्यों ने एक साथ घर वापसी की है। हिन्दू धर्म की महानता तथा संस्कारों से फिर से प्रभावित होकर इस परिवार ने घर वापसी कर ली है। परिवार ने बताया की पूरे परिवार ने डर तथा खौफ के वजह से इस्लाम मजहब अपना लिया था। लेकिन जैसे ही इन्हें घर वापसी का मौका मिला इन्होने तुरंत अपना लिया ।

आपको बता दें यूपी के मुजफ्फनगर में बघरा स्थित योग साधना यशवीराश्रम में एक ही कुटुंब के चार मुस्लिम परिवार के 15 सदस्य घर वापसी कर फिर से हिंदू बन गए हैं उन्होंने करीब 18 साल पहले मुस्लिम धर्म अपना लिया था। उनका कहना है कि पहले वह डर कर धर्म परिवर्तन कर गए थे, लेकिन अब स्वेच्छा से वापस अपने धर्म में लौट आए हैं। यशवीराश्रम बघरा के संचालक एवं संस्थापक यशवीर जी महाराज का दावा है कि इन परिवारो ने खुद उनसे संपर्क किया। बिनोली क्षेत्र के निवासी इन परिवार के 15 सदस्य सोमवार को आश्रम पहुंचे और पुन हिंदू धर्म में वापसी कराए जाने की गुहार खुद ही लगाई।

उन्होंने आश्रम में इसके लिए प्रबंध किए और शुद्धि हवन कर परिवार के सभी 18 सदस्यों को दोबारा हिंदू धर्म में शामिल किया। गायत्री मंत्र का जाप कराया और हवन में आहुति दिलाई।  परिवार के सदस्यों का कहना है कि 18 साल पहले उन्हें इतना आतंकित कर दिया गया था कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। दोबारा हिंदू धर्म में वापसी करने वाले परिवार में पांच पुरुषों के अलावा 7 महिलाएं और तीन बेटियां शामिल हैं।

आश्रम के व्यवस्थापक आचार्य मृगेंद्र का दावा है कि उनकी पहचान इसलिए ज्यादा नहीं बताई गई जिससे उन्हें कोई आतंकित नही कर सकें। बिनोली क्षेत्र में मजदूरी करने वाला यह परिवार अपने घर में वापसी करने के बाद काफी खुश नजर आया। उनका कहना है कि वह काफी समय से घर वापसी करना चाह रहे थे, लेकिन अब यशवीर जी महाराज ने उनका यह सपना साकार किया है परिवार के सदस्यों का कहना है कि वह 18 साल पहले तो डर के कारण धर्म परिवर्तन कर गए थे लेकिन अब वह स्वेच्छा से घर वापसी कर हिंदू धर्म मे वापस लौटे हैं।

वहीं मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में वापसी कर बागपत की एक महिला ने जी यूपीयूके से चर्चा में कहा कि उन्हें बहला-फुसलाकर मुस्लिम धर्म में परिवर्तन कराया गया। पहले उनका नाम मिथलेश था, जिसे बदलकर जरीना खातून कर दिया गया था। अब एक बार फिर हिंदू धर्म में वापसी कर जरीना खातून से मिथलेश बनी महिला ने कहा कि हमें सपा की सरकार में मुस्लिम धर्म में परिवर्तन किया गया था, लेकिन अब हमने अपनी मर्जी से हमारे मूल धर्म में वापसी की है। यह परिवार बागपत के बिनौली क्षेत्र में रह रहा है और ये लोग मजदूरी का काम करते हैं।

हिंदू धर्म में जिनकी वापसी हुई, उनके नाम भी बदले गए हैं। जरीना का मिथलेश, रहीसू का नाम यशपाल, गुलबहार का संगीता, आसमां का कविता,  शमी का बादल, आनिया का प्रतिमा, नीशा का नीशा देवी, सनी का दीपक, आशिया का वंदना,  सुलेखा का सरोज, असगर का बिल्लू कुमार, अशरफ का विनोद, शकील का अमित और दानिश का नाम दिनेश रखा गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार