सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Navvarsh: गुड़ी पड़वा, उगादी समेत कई त्योहार आज... पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने नवरात्र की बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'सभी देशवासियों को नवरात्रि की बधाई। शक्ति की उपासना का यह पर्व हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा का संचार करे।

Geeta
  • Apr 2 2022 11:00AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देशवासियों को नवरात्री से लेकर नवरेह, उगादी, गुड़ी पड़वा समेत कई त्योहारों की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम ने भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। वहीं पीएम के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी भारतीयों को त्योहारों की बधाई दी। साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुभकामनाएं दी।

पीएम मोदी ने नवरात्र की बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'सभी देशवासियों को नवरात्रि की बधाई। शक्ति की उपासना का यह पर्व हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा का संचार करे।'

वहीं, उगादी समृद्धि की कामना की। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, इस दिन को नव वर्ष के रूप में मनाया जाता है। दक्षिण भारतीय राज्य तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में इस दिन कई आयोजन होते हैं।

पीएम मोदी ने गुड़ी पाड़वा की शुभकामनाएं देते हुए कश्मीरी नव वर्ष माने जाने वाले नवरेह भी पीएम ने दी देशवासियों को बधाई दी। कश्मीरी पंडित देवी शारिका की पूजा कर नवरेह मनाते हैं। उन्होंने सिंधी हिंदुओं को चेती चंद्र और मणिपुर वासियों को सजिबू चिराओबा की शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति कोविंद ने शुक्रवार को उगादी, गुड़ी पड़वा, नवरेह, चैत्र शुक्ल आदि तथा चेती चंद की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि देशभर में विविध प्रकार से मनाये जाने वाले ये त्योहार पारम्परिक नव वर्ष के प्रतीक हैं। कोविंद ने कहा कि ये त्योहार हमारी सांस्कृतिक एवं सामाजिक एकता के बंधन को मजबूत बनाते हैं।     

राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार, राष्ट्रपति ने कहा कि ये आनंदपूर्ण त्योहार हमारे समाज में भाईचारे एवं बंधुत्व की भावना को मजबूत बनाते हैं। उन्होंने कहा कि आशा करता हूं कि ये त्योहार हर एक व्यक्ति के जीवन में प्रेम और सद्भावना को बढ़ावा देंगे।

वहीं किरेन रिजिजू ने भी बधाई देते हुए कू किया और कहा कि हिंदू नव वर्ष विक्रम संवत् २०७९, गुड़ी पड़वा एवं चैत्र नवरात्रि की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं! यह पर्व आप सभी के जीवन में सुख शांति समुद्रि लेकर आए, ईश्वर से मेरी यही प्रार्थना है

वहीं चेती चंद के शुभ अवसर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कू कर कहा कि   चेती चंद के शुभ अवसर पर आज डबरा में ज्योति पूजन कर भगवान झूलेलाल महोत्सव का शुभारंभ किया। महोत्सव में सिंधी समाज के सम्माननीय नागरिकगणों को चेती चंद की शुभकामनाएं दीं।

 

वहीं किशन रेड्डी ने भी उगादी की बधाई दी और कू किया.

वहीं सीएम योगी ने भी कू कर बधाई दी. सीएम ने कू कर कहा कि शक्ति स्वरूपा, जगद्जननी माँ भगवती जगदंबा के उपासना पर्व चैत्र नवरात्रकी सभी प्रदेशवासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं! माँ भगवती की कृपा सभी पर बनी रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार