सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Himachal Budget Session 2024: बीजेपी विधायकों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ खोला मोर्चा, सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले- आने वाले पांच साल में पांच लाख रोजगार

नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने हमला बोलते हुए कहा कि अगर कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री को बिना पूछे ही उस वक्त घोषणा पत्र बना दिया, तो वह बता दें. बीजेपी साथ देने के लिए तैयार है.

Geeta
  • Feb 21 2024 9:21PM
हिमाचल प्रदेश विधानसभा की सातवें दिन की कार्यवाही के दौरान बीजेपी विधायक दल के नेता जयराम ठाकुर ने सदन में कहा कि, सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने जनता से जो वादे किए थे. उन्हें पूरा नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने पहले ही कैबिनेट में एक लाख रोजगार देने की बात कही थी. सरकार को बताना चाहिए कि इस गारंटी का क्या हुआ.  

 

इसके बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वे सत्ता में पांच साल के लिए आए हैं. कांग्रेस में गारंटी पत्र और घोषणा पत्र अलग-अलग जारी किए थे. प्रदेश में अभी 30 हजार रोजगार दिए जा रहे हैं और अन्य 70 हजार लोगों को रोजगार वक्त आने पर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वह आने वाले पांच साल में पांच लाख रोजगार के अवसर पैदा करेंगे. इनमें एक लाख रोजगार सरकारी क्षेत्र में होंगे.

 

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के बाद नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने एक बार फिर सरकार को घेरते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री को सदन में माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अब सरकार कह रही है की घोषणा पत्र गारंटी पत्र अलग-अलग है. 

 

नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने हमला बोलते हुए कहा कि अगर कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री को बिना पूछे ही उस वक्त घोषणा पत्र बना दिया, तो वह बता दें. बीजेपी साथ देने के लिए तैयार है. जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह मान लेना चाहिए कि जिन्होंने यह घोषणा पत्र तैयार किया, वह अब यहां है ही नहीं.

 

नेता प्रतिपक्ष के बोलने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जवाब देते हुए कहा कि, कांग्रेस की ओर से जारी किया गया गारंटी पत्र और घोषणा पत्र अलग-अलग था. पांच साल में सरकार पांच लाख रोजगार देगी. इनमें एक लाख सरकारी नौकरी होगी. जल शक्ति विभाग में 10 हजार पद और पुलिस विभाग में 1 हजार 261 पद भरे जा रहे हैं. 

 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा की सातवें दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी के विधायकों ने सदन के बाहर जमकर नारेबाजी भी की. विधायकों ने मुख्यमंत्री के पहले बजट को झूठ और दूसरे बजट को लूट वाला बताया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार