सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में नई PIL पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई से एकीकृत जांच कराने के लिए दायर जनहित याचिका पर उच्चतम न्यायालय गुरुवार को सुनवाई करेगा।

Abhishek Lohia
  • Aug 13 2020 12:06PM
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई से एकीकृत जांच कराने के लिए दायर जनहित याचिका पर उच्चतम न्यायालय गुरुवार को सुनवाई करेगा। इसमें कहा गया है कि इस मामले की मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही जांच के तरीके से पूरा देश स्तब्ध है।

भाजपा नेता और अधिवक्ता अजय अग्रवाल की इस जनहित याचिका पर मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे, न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रमणियन की तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। शीर्ष अदालत इससे पहले 30 जुलाई और सात अगस्त को इसी तरह की अलका प्रिया और मुंबई के कानून के छात्र द्विवेंद्र देवतादीन दुबे की जनहित याचिकायें खारिज कर चुकी हैं। 

अधिवक्ता अग्रवाल ने अपने अतिरिक्त हलफनामे में दलील दी है कि इस मामले में मुंबई पुलिस की शुरुआती जांच में कई खामियां हैं। इनकी खामियों की जांच भी जरूरी है। यह देखना चाहिए कि ये खामियां जानबूझकर की गई हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे जैसे जिम्मेदार नेता ने आरोप लगाया है कि यह सीधे-सीधे हत्या का मामला है। याचिका में कहा गया है कि इस मामले में सभी इलेक्ट्रॉनिक चैनलों पर मीडिया ट्रायल हो रहा है। इस मीडिया ट्रायल पर विराम लगाने के लिए जरूरी है कि सीबीआई से इसकी एकीकृत जांच कराई जाए। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार