सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Hathras Case: माहौल बिगाड़ने के मामले में अब तक 19 केस दर्ज; छह गिरफ्तार

प्रदेश सरकार की ओर से दावा किया गया है कि हाथरस की घटना के बाद राज्य में अचानक कई ऐसी वेबसाइट बनकर तैयार हो गईं। जिनका मकसद जातीय तौर पर लोगों को भड़काना है।

Abhishek Lohia
  • Oct 5 2020 8:07PM

हाथरस के बूलगढ़ी में दलित बालिका की मौत के बाद माहौल बिगाड़ने के साथ उत्तर प्रदेश की छवि को भी धूमिल करने का प्रयास किया गया है। सरकार ने समय पर ही ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन ले लिया है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथरस के बूलगढ़ी गांव में विभिन्न दलों के साथ ही सामाजिक संस्थाओं के सरकार के पक्ष में माहौल बनाने को बेहद गंभीरता से लेने के कारण अब स्थिति बदल गई है। सरकार ने भी हाथरस के मामले में माहौल बिगाड़ने पर अब तक 19 केस दर्ज किए हैं। इनमें से छह हाथरस में दर्ज हैं जबकि 13 अन्य जिलों में हैं। केस दर्ज होने के बाद अब तक छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस केस को लेकर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने के प्रयास में विदेशी धन तथा संसाधनों का भी प्रयोग किया जा रहा है। 

हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को दलित युवती की बर्बर पिटाई के बाद 29 सितंबर को मौत होने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार को बदनाम करने में विदेशी साजिशकर्ता तथा विदेशी मुद्रा का भी जमकर प्रयोग किया गया। सोशल मीडिया पर फोटो शॉप के प्रयोग से सरकार विरोधी गतिविधियां बढ़ने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिकंजा कसा और लखनऊ में केस दर्ज कराया गया है। इसके बाद से साजिश करने वाली सभी वेबसाइट बंद हो गई हैं और साजिशकर्ता सरकार के प्रहार से बचने के प्रयास में हैं। 

प्रदेश सरकार की ओर से दावा किया गया है कि हाथरस की घटना के बाद राज्य में अचानक कई ऐसी वेबसाइट बनकर तैयार हो गईं। जिनका मकसद जातीय तौर पर लोगों को भड़काना है। इन्हीं में से एक जस्टिस फॉर हाथरस नाम से वेबसाइट है, जो सरकार के सबसे पहले निशाने पर आई है। जब सरकार को इस बारे में भनक लगी, तो कई वेबसाइट खुद ही रात-ओ-रात बंद हो गईं। सुरक्षा एजेंसियों के पास इन सभी वेबसाइट के कंटेंट उपलब्ध हैं। इस बड़ी साजिश की जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार को होते ही वेबसाइट ने अपना संचालन बंद कर दिया है। अभी ये वेबसाइट डिलीट हो गई है, लेकिन इसका जो लैंडिंग पेज था उससे मालूम हुआ कि वो फ्री में वेबसाइट बनाने के काम आता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार