सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जुलाई तक 25 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की योजना: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

कोविड-19 वैक्सीन की तमाम अटकलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि भारत सरकार का लक्ष्य है कि जुलाई 2021 तक 25 करोड़ लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था उपलब्ध हो जाए.

Abhishek Lohia
  • Oct 4 2020 7:48PM

कोविड-19 वैक्सीन की तमाम अटकलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि भारत सरकार का लक्ष्य है कि जुलाई 2021 तक 25 करोड़ लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था उपलब्ध हो जाए. उन्होंने कहा कि वैक्सीन तैयार हो जाने के बाद टीकाकरण की योजना बनाई जा रही है.

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश के प्रत्येक नागिरक को वैक्सीन उपलब्ध हो इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमारी सरकार रात-दिन काम कर रही है. उन्होंने बताया कि सरकार 40 से 50 करोड़ डोज हासिल करने और फिर उसके इस्‍तेमाल करने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा कि सरकार भारतीय वैक्सीन निर्माताओं को पूरा समर्थन दे रही है.

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय एक फॉर्म तैयार कर रहा है. इसमें राज्य प्राथमिकता वाले ग्रुप्स का विवरण भरेंगे. इन लोगों को पहले वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 के मैनेजमेंट में लगे हेल्‍थ वर्कर्स के लिए सबसे पहले टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी. इन हेल्थ वरकर्स में सरकारी और निजी अस्‍पतालों के डॉक्‍टर्स, नर्सेज, पैरामेडिक्‍स, स्‍टाफ, आशा वर्कर्स, सफाई कर्मचारी शामिल होंगे.

बता दें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अपने साप्ताहिक प्रोग्राम 'संडे संवाद' कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 और इसके वैक्सीन से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार