सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हरियाणा के धाकड़ खिलाड़ियों पर सरकार ने की धनवर्षा... सीएम मनोहर लाल बोले- प्रदेश में 1100 खेल नर्सरियां खोली जा रही

सेक्टर-5 स्थित इंद्रधनुष आडिटोरियम में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अकादमी में देशभर के खिलाड़ी प्रशिक्षण ले सकेंगे।

Geeta
  • Jun 15 2022 3:24PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के समापन अवसर पर हरियाणा खेल अकादमी बनाने की घोषणा की। सेक्टर-5 स्थित इंद्रधनुष आडिटोरियम में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अकादमी में देशभर के खिलाड़ी प्रशिक्षण ले सकेंगे। पंचकूला में 200 खिलाड़ियों के रहने के लिए एक स्पोर्ट्स हॉस्टल भी खोला जाएगा, जिसमें खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं देने के साथ उन्हें खेल में पारंगत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को एक लाख, रजत मेडल विजेता को 60 हजार और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ी को 40 हजार रुपये मिलेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने खेलों में हिस्सा लेने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन के रूप में पांच हजार रुपये देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने 4 जून को खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के शुभारंभ अवसर पर कहा था कि जिस तरह से हरियाणा का जवान धाकड़ हैं, हरियाणा का किसान धाकड़ है। हरियाणा का पहलवान धाकड़ है। ठीक इसी प्रकार हमारे खिलाड़ी इन खेलों में प्रदर्शन भी धाकड़ करेंगे। मुझे खुशी है कि हमारे खिलाड़ियों ने मेरी इस बात को साबित कर दिखाया।

मुख्यमंत्री ने मनोहर लाल ने कहा कि बच्चों में खेल संस्कृति विकसित करने के लिए प्रदेश में 1100 खेल नर्सरियां खोली जा रही हैं। इससे राज्य के करीब 25000 नवोदित खिलाड़ी लाभान्वित होंगे। राज्य सरकार खिलाड़ियों को बचपन से ही तराशने की नीति पर काम कर रही है। हम खिलाड़ियों को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार