सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा मामले में एक्शन में सरकार, 5 उपद्रवी गिरफ्तार... DGP को सौंपी जाएगी हिंसक की जांच रिपोर्ट

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड की शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा. हम दंगाइयों पर इतनी सख्त कार्रवाई करेंगे कि यह कार्रवाई भविष्य के लिए मिसाल बन जाएगी.

Geeta
  • Feb 10 2024 9:30PM

उत्तराखंड सरकार हल्द्वानी  के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा मामले को लेकर सख्त नजर आ रही है. सरकार की तरफ से इस घटना की उच्चस्तरीय मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. वहीं इस बीच हल्द्वानी नैनीताल पुलिस ने 5 उपद्रवी गिरफ्तार किए हैं. 


जानकारी के मुताबिक, CCTV और अन्य साक्ष्यों के आधार पर इन 5 अभियुक्तो की गिरफ्तारी की गई है. बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर अन्य क्षेत्र से कर्फ्यू हटा दिया गया है. वहीं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गई है, जो गिरफ्तारी के लिए कार्य कर रही हैं. इस घटना की निष्पक्ष मजिस्ट्रेट जांच कराकर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट शासन को सौंपी जाएगी. इस आदेश की प्रतिलिपि पुलिस महानिदेशक देहरादून, जिला मजिस्ट्रेट नैनीताल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल को भी सौंपा गया है. 


उत्तराखंड एडीजी कानून एवं व्यवस्था एपी अंशुमान ने कहा कि हलद्वानी हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा में चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. वहीं घटना पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "जिसने भी कानून तोड़ने का काम किया है कानून उसके साथ सख्ती से काम करेगा. हम दंगाइयों को नहीं बख्शेंगे." 


सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड की शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा. हम दंगाइयों पर इतनी सख्त कार्रवाई करेंगे कि यह कार्रवाई भविष्य के लिए मिसाल बन जाएगी. वहीं प्रह्लाद नारायण मीणा (एसएसपी नैनीताल) ने कहा, "अब तक तीन FIR दर्ज की गई हैं और 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हमारी टीम मामले में बाकी आरोपियों की पहचान कर रही है. हम अब्दुल मलिक की तलाश कर रहे हैं, जो इस मामले में एक नामित आरोपी है."


शहर में इंटरनेट पर रोक है. बनभूलपुरा में हुई हिंसक घटना के बाद अब पुलिस ने उपद्रवियों और दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में 19 को नामज़द किया है और 5,000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), कानून-व्यवस्था ए.पी. अंशुमन ने कहा है कि काठगोदाम तक रेल सेवाएं भी बहाल कर दी गयी हैं. अभी कहीं से भी किसी और अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.


एडीजी ने कहा कि बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू अभी लागू है. हालांकि, निवासियों को समय-समय पर आवश्यक सामान खरीदने की अनुमति दी जा रही है. सोशल मीडिया पर अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), कानून-व्यवस्था ए.पी. अंशुमन ने बताया कि बृहस्पतिवार की हिंसा में शामिल पांच लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है और तीन प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार