सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Gyanvapi Dispute: मुस्लिम पक्ष की कमिश्नर बदलने की मांग को कोर्ट ने किया खारिज... नहीं बदलेंगे कोर्ट कमिश्नर

मुस्लिम पक्ष की मांग को खारिज कर दिया गया है. बता दें कि कोर्ट कमिश्नर बदलने की मांग को कोर्ट ने किया खारिज. अब कोर्ट कमिश्नर नहीं बदलेंगे

Geeta
  • May 7 2022 3:19PM

मुस्लिम पक्ष की प्राथना पत्र खारिज हो गया है. बता दें कि कोर्ट कमिश्नर बदलने की मांग को कोर्ट ने किया खारिज किया है. अब कोर्ट कमिश्नर नहीं बदलेंगे. दरअसल, मुस्लिम पक्ष की तरफ से कश्मिनर को बदलने की मांग की गई थी. गौरतलब हृै कि वाराणसी के काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में स्थित श्रृंगार गौरी समेत कई विग्रहों के सर्वे को लेकर हंगामा मचा हुआ है.

बता दें कि जब से सर्वे की कार्रवाई शुरू हुई है, तब से विरोध प्रदर्शन जारी है. इस कार्रवाई को जहां AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कानून का उल्लंघन करने वाला बताया. वहीं, मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट कमिश्नर पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया है.

गौरतलब है कि प्रतिवादी अंजुमन इंतजामियां मस्जिद कमेटी की ओर से कोर्ट कमिश्नर को हटाने की मांग वाला प्रार्थना पत्र सिविल जज सीनियर डिविजन के कोर्ट में पेश किया गया था. मुस्लिम पक्ष का आरोप था कि कोर्ट कमिश्नर की ओर से पक्षपात किया जा रहा है. बता दें कि इस पर 9 मई को सुनवाई होगी.

वहीं दूसरी तरफ, ज्ञानवापी मस्जिद में आज दूसरे दिन सर्वे शुरू हो गया है. जानकारी के लिए बता दें कि हरिशंकर जैन और विष्णु जैन ज्ञानवापी मस्जिद के परिसर में पहुंचे हैं. इनके साथ वीडियोग्राफर और फोटोग्राफर भी मस्जिद परिसर में दाखिल हुए हैं. इससे पहले हिंदू पक्ष के वकीलों के साथ काशी विश्वनाथ धाम गेट नंबर चार पर बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार