सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Gujarat By Election Result Live Updates: कांग्रेस को झटका, सभी आठ सीटों पर बीजेपी आगे

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि उपचुनाव में सभी 8 सीट पर जीत एक ट्रेलर है अभी भाजपा आगामी पंचायत चुनाव निकाय चुनाव तथा 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जोरदार प्रदर्शन करेगी।

Abhishek Lohia
  • Nov 10 2020 3:39PM
गुजरात विधानसभा उप चुनाव के तहत 8 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। उपचुनाव में सभी आठ सीट पर बीजेपी ने बढ़त बना ली है। इसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि उपचुनाव में सभी 8 सीट पर जीत एक ट्रेलर है अभी भाजपा आगामी पंचायत चुनाव निकाय चुनाव तथा 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जोरदार प्रदर्शन करेगी।

3 नवंबर को राज्‍य की आठ विधानसभा सीटों अबदासा (कच्छ), लिंबडी (सुरेंद्रनगर), मोरबी (मोरबी जिला), धारी (अमरेली), गड्ढा (बोटाड), कर्जन (वडोदरा), डांग (डांग जिला) और कपराडा (वलसाड) के लिए मतदान हुआ था।

सीएम रुपाणी ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस की हार उसकी नाव में आखिरी कील साबित होगी। रूपाली ने कहा कि कांग्रेस समाज में अफवाह फैलाकर चुनाव में फायदा लेने की कोशिश करती है, लेकिन गुजरात की जनता ने उन को सफल नहीं होने दिया।

गुजरात का ये उपचुनाव मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी के लिए प्रतिष्‍ठा की जंग मानी जा रही है तो वहीं कांग्रेस अपनी साख बचाने में लगी हुई है। मुख्‍यमंत्री रुपाणी ने अपनी चुनावी सभाओं में कांग्रेस में गुटबाजी व चुनाव के पश्‍चात कांग्रेस के टूटने पर चर्चा कर रहे थे तो वहीं कांग्रेस का चुनाव प्रचार के दौरान गद्दार वर्सेज वफादार पर फोकस था। आठ विधानसभा सीटों पर कुल 81 प्रत्‍याशी मैदान में हैं। 

 इन चुनाव परिणाम को लेकर भाजपा जहां निश्चिंत नजर आ रही है, क्योंकि उसकी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है, वहीं कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सबसे बड़ा प्रश्न है। कारण, जिन 8 सीटों पर उप चुनाव हुए हैं, वो कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने से खाली हुई हैं।

आपको बता दें की  राज्य में पिछले 25 वर्षो से भारतीय जनता पार्टी का शासन है, इस दौरान किए गए जनकल्‍याण के कार्यो की भाजपा जनता के सामने गिनती कर रही है। राज्‍य में बिजली, यातायात, गांव-गांव में ब्रॉडबैंड इंटरनेट, सड़क, पानी, नर्मदा नहर, नर्मदा पाइपलाइन के अलावा राज्य के बजट में भारी वृद्धि को भाजपा अपनी उपलब्धि बता रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार