सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सरकार ने ट्राई प्रमुख के पद के लिये मांगे आवेदन

भारत सरकार ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के प्रमुख (चेयरपर्सन) के पद के लिये पात्र व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है.

Abhishek Lohia
  • Jun 6 2020 11:56PM
भारत सरकार ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के प्रमुख (चेयरपर्सन) के पद के लिये पात्र व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है. यह पद एक अक्टूबर से रिक्त होने वाला है. ट्राई के वर्तमान प्रमुख आर एस शर्मा का कार्यकाल 30 सितंबर को समाप्त होने वाला है. सरकार ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करते हुए कहा कि कार्यकाल तीन वर्ष से अधिक या 65 वर्ष की आयु से अधिक का नहीं होगा.

दूरसंचार विभाग ने कहा, "अध्यक्ष का पद एक अक्टूबर 2020 से खाली हो जायेगा." उसने कहा कि उम्मीदवार के पास दूरसंचार, उद्योग, वित्त, लेखा, कानून, प्रबंधन या उपभोक्ता मामलों में विशेष ज्ञान अथवा पेशेवर अनुभव होना चाहिये. तलाश सह चयन समिति के पास प्राप्त आवेदनों के अलावा उक्त पद पर नियुक्ति के लिये किसी अन्य नाम पर विचार करने का अधिकार होगा.

आर एस शर्मा को जुलाई 2015 में तीन साल की अवधि के लिये ट्राई प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था. बाद में अगस्त 2018 में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने उन्हें 30 सितंबर 2020 तक के लिये पुन: नियुक्त करने को मंजूरी दे दी थी. शर्मा 30 सितंबर 2020 को 65 वर्ष के हो जायेंगे.

ट्राई के अध्यक्ष के रूप में शर्मा के कार्यकाल के दौरान, रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने सितंबर 2016 में सेवाएं शुरू कीं. जियो के आने के बाद टेलीकॉम सेक्टर में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार