सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Google का नया 'Hold for Me' फीचर, ऐसे करता है काम

होल्ड फॉर मी फीचर का डेब्यू गूगल असिस्टेंट के जरिए Pixel 5 और Pixel 4A 5G स्मार्टफोन्स में हुआ है. जल्द ही इसे दूसरी डिवाइसेज में भी उतारा जाएगा.

Abhishek Lohia
  • Oct 2 2020 6:18PM
गूगल ने अपने 'लॉन्च नाइट इन' इवेंट के दौरान एक नए फीचर ‘होल्ड फॉर मी’ को पेश किया है. इस फीचर की मदद से लोगों को अपॉइंटमेंट, रिजर्वेशन्स या कस्टमर केयर से बात करते वक्त परेशान करने वाले होल्ड कॉल टाइम से छुटकारा मिलेगा. 

होल्ड फॉर मी फीचर का डेब्यू गूगल असिस्टेंट के जरिए Pixel 5 और Pixel 4A 5G स्मार्टफोन्स में हुआ है. जल्द ही इसे दूसरी डिवाइसेज में भी उतारा जाएगा.

इससे पहले गूगल ने डुप्लेक्स फीचर (लॉन्च होना बाकी) के साथ स्क्रीन कॉलिंग फैसिलिटी को भी पेश किया था. ये फोन में अपॉइंटमेंट्स और रेस्टोरेंट रिजर्वेशन्स में मदद करता है. पिछले महीने टेक दिग्गज ने वेरिफाइड कॉल्स के साथ अपने असिस्टेंट बेस्ड कॉलिंग फीचर को भी अपडेट किया था. ये पता लगाता है कि कौन कॉल कर रहा है.

लॉन्च इवेंट के दौरान गूगल ने होल फॉर मी फीचर को Pixel 5 डिवाइस पर शोकेस किया. अपनी पेशकश के दौरान कंपनी कहा कि इस ऑप्शन को एक नए बटन के जरिए ऐक्टिवेट किया जा सकता है. जो कॉल-म्यूट, स्पीकर-बटन और दूसरे इन-कॉल कंट्रोल ऑप्शन्स के ऊपर फोन स्क्रीन पर दिखाई देगा.

होल्ड फॉर मी फीचर का इस्तेमाल तब किया जा सकता है जब आपने टोल-फ्री नंबर या कस्टमर-केयर नंबर को कॉल किया हो और आपका कॉल होल्ड पर रखा गया हो. तब ये फीचर गूगल असिस्टेंट के जरिए कॉल को मॉनिटर करेगा और आप दूसरे काम कर सकते हैं. जैसे ही कोई फोन उठाएगा, इस बारे में असिस्टेंट आपको नोटिफिकेशन दे देगा. साथ ही ये रिप्रेजेंटेटिव को भी कुछ सेकेंड्स के लिए होल्ड पर रहने के लिए कह देगा.

टाइम मैनेजमेंट में मदद करने के अलावा ये फीचर आपको अजीब कॉल वेटिंग म्यूजिक टोन से भी दूर रखेगा. साथ ही ये फीचर यूजर्स को कॉल में कही जा रही बातों का लाइव कैप्शन भी देगा.

इस फीचर की एक और खास बात ये भी है कि कॉल को मॉनिटर और प्रोसेस करने के दौरान ये डिवाइस में रिकॉर्डिंग्स भी सेव कर लेगा और इसे 48 घंटे के बाद डिलीट कर देगा. इसके साथ ही ये क्वालिटी कंट्रोल के लिए गूगल के साथ ऑडियो शेयर करने के लिए आपको परमिशन बेस्ड ऑप्शन भी देगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार