सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर बोले गोवा के राज्यपाल, कहा- ‘बीबीसी ने जो किया वो अच्छा नहीं... भारत के खिलाफ साजिश'

राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लै(Governor P S Sreedharan Pillai) ने कहा कि प्रधानमंत्री(Prime Minister) का चरित्र हनन देश के खिलाफ हमले, उनके अपमान और दुर्भावनापूर्ण कृत्य के समान है. मौजूदा विवाद दुर्भावनापूर्ण है.

Jitendra Pratap Singh
  • Jan 27 2023 8:51AM
गोवा के राज्यपाल ने पणजी के पास गणतंत्र दिवस की एक परेड का निरीक्षण करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 2002 के गुजरात दंगों पर बना बीबीसी का विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री भारत के खिलाफ षड्यंत्र है. 

 

राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लै ने कहा कि प्रधानमंत्री का चरित्र हनन देश के खिलाफ हमले, उनके अपमान और दुर्भावनापूर्ण कृत्य के समान है. मौजूदा विवाद दुर्भावनापूर्ण है. 

 

उन्होंने कहा कि चरित्र हनन के मामले में आम नागरिक अदालत में जा सकते हैं लेकिन प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और मंत्रियों का प्रतिनिधित्व ऐसे मामलों में लोक अभियोजकों को करना होता है.

 

राज्यपाल ने कहा कि इसका मतलब है कि प्रधानमंत्री का चरित्र हनन देश के खिलाफ हमले, उनका अपमान और दुर्भावनापूर्ण कृत्य के समान है. इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि बीबीसी का यह कृत्य अच्छा नहीं है. राज्यपाल ने कहा कि बीबीसी स्वतंत्र संस्था नहीं है और ब्रिटिश संसद के प्रति जवाबदेह है.

 

राज्यपाल ने कहा कि मैं ब्रिटिश सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहरा रहा लेकिन भारत के खिलाफ कोई षड्यंत्र है. पिल्लै ने कहा कि वह मौजूदा परिस्थितियों के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के जी20 समूह का प्रमुख बनने के बाद उन्होंने एक विश्व, एक परिवार, एक भविष्य का नारा दिया है.बता दें कि विदेश मंत्रालय ने डॉक्यूमेंट्री इंडिया द मोदी क्वेश्चन की निंदा की है और इसे दुष्प्रचार वाला बताया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार