सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

‘हमारे पास जमीन ढाई फीसदी, पानी चार फीसदी’, जानें ऐसा क्यों बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

उन्होंने कहा कि, जब कॉमन सिविल कोड की बात होती है तो कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री लोगों को भड़काते हैं. कॉमन सिविल कोड के बाद ही जनसंख्या नियंत्रण कानून बनेगा.

Geeta
  • Nov 19 2023 10:23PM
जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित लाजपत नगर के रामलीला मैदान में जारी आमरण अनशन 22वें दिन खत्म हुआ. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि, केंद्र और राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में हम सब इकट्ठे हुए हैं. ऐसा कानून बनेगा जो हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सब पर सामान रूप से लागू होगा. 

 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि, इस कानून को जो नहीं मानेगा उसे सरकारी व्यवस्थाओं से बाहर कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कॉमन सिविल कोर्ड जल्द ही लागू होगा. गुजरात उसे अनुसरण करेगा उसके बाद इसका अनुसरण पूरा देश करेगा.

 

उन्होंने कहा कि, इसे राजनीति से जोड़कर न देखें. जो इसका विरोध करे उसे सत्ता से बाहर कर दिया जाए. वर्ष 1947 में आजाद हुए उसी समय देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होना चाहिए था. देश के अंदर 148 जिले हैं, जहां जनसंख्या बदल रही है. उन्होंने कहा कि आज देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है. हम आबादी में पहले स्थान पर है. लेकिन हमारे पास जमीन ढाई फीसदी, पानी चार फीसदी है.

 

उन्होंने कहा कि, वर्ष 2050 में एक ऐसी समस्या आने वाला है, जिसमें हम खाएंगे या पशु को देंगे. जब भी कानून देशहित में बनाने के लिए होता है तो एक सम्प्रदाय से जोड़ दिया जाता है. आज प्रतिवर्ष दो करोड़ आबादी बढ़ी रही है. हम दो इस्राइल देश की आबादी प्रतिवर्ष पैदा कर रहे हैं.

 

उन्होंने कहा कि, जब कॉमन सिविल कोड की बात होती है तो कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री लोगों को भड़काते हैं. कॉमन सिविल कोड के बाद ही जनसंख्या नियंत्रण कानून बनेगा. यह कानून देश के लिए जरूरी है। हमारे संसाधन सिमित हैं. आज यह कानून नहीं बना तो इसका कारण कांग्रेस पार्टी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार