सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बिहार चुनाव के पहले फेज के नोमिनेशन में 264 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) में पहले फेज में नामांकन करने वाले 264 प्रत्याशियों का नोमिनेशन रद्द कर दिया गया है.

Abhishek Lohia
  • Oct 10 2020 10:58PM
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) में पहले फेज में नामांकन करने वाले 264 प्रत्याशियों का नोमिनेशन रद्द कर दिया गया है. प्रथम फेज के चुनाव में स्क्रूटनी के बाद 1357 नामांकन प्राप्त हुए थे जिसमें से 264 नामांकन रद्द कर दिए गए हैं. 1090 नामांकन को वैध पाया गया है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) के लिए मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दलों को आकाशवाणी और दूरदर्शन पर समय का आवंटन कर दिया गया है. चुनाव आयोग ने TMC को नब्बे मिनट दिया गया है तो वही सबसे अधिक भारतीय जनता पार्टी को 427 मिनट दिया गया है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को 182 मिनट मिले हैं तो वहीं सीपीआई को 109 मिनट मिले हैं. जबकि CPM  को 98 मिनट. इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल को 343 मिनट, लोक जनशक्ति पार्टी को 157 मिनट, जनता दल युनाइटेड को 323 मिनट मिले हैं.

प्रसारण के नियत समय और तिथि के लिए चुनाव आयोग ने सभी दलों को 12 अक्टूबर को शाम 5:00 बजे आयोग की दफ्तर में लॉटरी निकालने के लिए बुलाया है. यह जानकारी एडिशनल सीईओ संजय कुमार सिंह ने दी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार