सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Breaking: गाजीपुर बॉर्डर पर बड़े एक्शन की तैयारी में यूपी-दिल्ली पुलिस

गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 133 के तहत नोटिस थमाया है. प्रदर्शनकारियों को हटने के लिए कहा गया है. जिला प्रशासन ने उनसे तुरंत सड़क खाली करने को कहा है.

Sudarshan News
  • Jan 28 2021 8:37PM
ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली की सीमाओं पर हलचल तेज हो गई है. योगी सरकार ने धरनास्थल खाली कराने का आदेश जारी किया है. गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती है. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने आत्महत्या की धमकी दी है. उन्होंने रोते हुए कहा है कि अगर तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते हैं तो मैं आत्महत्या कर लूंगा.

हिंसा के बाद किसानों का आंदोलन कमजोर पड़ चुका है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात के बाद दो और किसान संगठनों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया है. आंदोलन खत्म करने वाले संगठनों में भारतीय किसान यूनियन (एकता) और भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) हैं.

गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 133 के तहत नोटिस थमाया है. प्रदर्शनकारियों को हटने के लिए कहा गया है. जिला प्रशासन ने उनसे तुरंत सड़क खाली करने को कहा है. 

गाजीपुर बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को गाजीपुर से ना जाने की सलाह दी है. ट्रैफिक को रोड न.56, अक्षरधाम और निजामुद्दीन के लिए डायवर्ट कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने NH-9, NH-24 से बचने की सलाह दी है.

गाजीपुर बॉर्डर पर प्रशासन ने सभी सुविधाएं हटा दी है. प्रशासन की इस कार्रवाई पर राकेश टिकैत ने कहा कि देश मुझे झंडा दिया है तो पानी भी देगा. उन्होंने कहा कि मैं गाजियाबाद का पानी नहीं पीऊंगा. गांव के लोग पानी लेकर आएंगे तब मैं पीऊंगा. इस बीच, गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने धारा 144 लगा दी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार