सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

माढ़ोताल स्थित नकली मसाला फैक्ट्री का भंडाफोड़, आरती गृह उद्योग में मिलावट कर तैयार किए जा रहे थे नकली मसाले,

चावल के आटे में भूसिं और कलर मिलाकर तैयार की जाती थी नकली लाल मिर्च पाउडर व अन्य मसाले, पुलिस और खाद्य विभाग टीम ने कि संयुक्त कार्यवाही,

जितेन्द्र चिमनानी
  • Nov 19 2020 3:41PM

माढ़ोताल के औरिया में स्थित गुप्ता वेयर हाउस में चल रही मसाला फैक्ट्री में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा। छापामार कार्रवाई के दौरान पता चला कि वेयर हाउस मालिक चावल और भूसी में कलर मिलाकर मसाले तैयार रहा था। मौके से नमूने जब्त कर वेयर हाउस मालिक पर कार्रवाई की जा रही है।माढ़ोताल टीआइ रीना पांडे ने बताया कि बुधवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे, सारिका दीक्षित, माधुरी मिश्रा, नायब तहसीलदार अधारताल गौरव पांडे ने थाने में सूचना दी कि गुप्ता वेयर हाउस का संचालक दीपक भोजक मिलावट कर मसाले तैयार कर रहा है। सूचना वह टीम मौके पर पहुंची और दबिश दी। दबिश के दौरान फैक्ट्री मालिक गोहलपुर त्रिमूर्ति नगर निवासी दीपक भोजक मिला। वहीं उसकी फैक्ट्री में जांच करने पर पता चला कि वह चावल और भूसी में रंग मिलाकर मसाला तैयार कर रहा है।मौके से एजीयू ब्रांड के मिर्ची, हल्दी, धनिया पाउडर, लाल रंग का तेल और अन्य सामान की मिलावट होना पता चला। सभी के नमूने लिए गए। वहीं जब दीपक से फैक्ट्री चलाने के बारे में कागजात मांगे, तो वह कागजात भी नहीं दिखा पाया। जिसके कारण फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।


कई साल से चला रहा फैक्ट्री:
आरोपित दीपक भोजक कटंगी बायपास गुप्ता वेयर हाउस में आरती ग्रह उघोग के नाम से मसाला फैक्ट्री संचालित करता था। फैक्ट्री में मिलावट कर मसाला तैयार करता था। कई दिनों से वह फैक्ट्री संचालित कर रहा है। नमूने की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी
मौके से जब्त किया मिलावट वाले मसाले और केमिकल

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सहित टीम ने मौके से मिर्ची पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, अपद्रव्य के रूप में इस्तेमाल हो रहे अखाद्य रेड तेल, रंग, चावल, भूसी के नमूने जांच के लिए जब्त किए। फैक्ट्री को सील करते हुए दीपक के खिलाफ माढ़ोताल थाने में धारा 420, खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 व 2011 की धारा 26 (1) और 59 के तहत प्रकरण दर्ज कराया। टीआई रीना पांडे ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोपी की गिरफ्तारी होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार