सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का सोमवार को निधन , राज्यपाल,मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

वे काफी समय से बीमार चल रहे थे उनके निधन से उत्तराखंड में भी शोक की लहर है। प्रदेश के राज्यपाल, सीएम समेत तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Krishna Kumar
  • Aug 31 2020 10:14PM

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का सोमवार को 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वे काफी समय से बीमार चल रहे थे उनके निधन से उत्तराखंड में भी शोक की लहर है। प्रदेश के राज्यपाल, सीएम समेत तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए  कहा कि भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के निधन से बहुत दुख हुआ है। वे एक असाधारण जननेता, शिक्षाविद, अर्थशास्त्री, सांसद और प्रशासक रहे। 

केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी कहा  राष्ट्रपति मुखर्जी के निधन की खबर से मैं स्तब्ध हूं। वे जनप्रिय नेता थे। उनका निधन एक युग की समाप्ति है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न आदरणीय प्रणब मुखर्जी जी के निधन का समाचार सुनकर अत्यंत दु:ख हुआ। स्वर्गीय मुखर्जी जी बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। राजनीति, वित्त, विधि आदि क्षेत्रों के वे विशेषज्ञ थे। अपने लम्बे सार्वजनिक व राजनीतिक जीवन में उन्होंने गहरी छाप छोड़ी है। वे कुशल प्रशासक और भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष थे। स्वर्गीय मुखर्जी जी का देवभूमि उत्तराखंड से गहरा लगाव था। परमपिता परमेश्वर पुण्यात्मा को शांति और शोक संतप्त परिवार जनों को धैर्य प्रदान करे

 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने भी ट्वीट कर पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा लोकप्रिय राजनेता मुखर्जी का निधन देश के लिए अपूर्णीय क्षति है। 

वहीं, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर से मन शोक में डूब गया। लंबे समय तक मुझे आपके साथ काम करने का सौभाग्य मिला। मैं भगवान से उनकी की आत्मशांति और शोकाकुल परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करती हूं।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार