सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ENG vs WI: बल्लेबाज़ी के बाद मेज़बान गेंदबाज़ों का शानदार प्रदर्शन, वेस्टइंडीज बैकफुट पर

वेस्टइंडीज अभी भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 232 रन पीछे है और उस पर फॉलोआन का खतरा मंडरा रहा है . दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर जैसन होल्डर 24 और शेन डोरिच दस रन बनाकर खेल रहे हैं .

Abhishek Lohia
  • Jul 26 2020 3:41PM

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से इंग्लैंड (England vs West Indies) ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज को फॉलोआन की राह पर धकेल दिया . पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के छह विकेट 137 रन पर निकाल दिये . खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा हालांकि मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बावजूद बारिश नहीं हुई . वेस्टइंडीज अभी भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 232 रन पीछे है और उस पर फॉलोआन का खतरा मंडरा रहा है . दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर जैसन होल्डर 24 और शेन डोरिच दस रन बनाकर खेल रहे हैं .

पहले बल्ले से शानदार खेल

पहली पारी में 45 गेंद में 62 रन बनाने वाले ब्रॉड (Stuart Broad) ने दस ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिये .पहले टेस्ट से बाहर रखे जाने से खफा ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी के जौहर दिखाकर दोनों पारियों में तीन तीन विकेट लिये थे . ब्रॉड ने पहले ही ओवर में क्रेग ब्रेथवेट का विकेट लिया . इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (32) को आउट किया . शाइ होप (17) को जेम्स एंडरसन ने पवेलियन भेजा आखिरी सत्र में तीन विकेट गिरे जिनमें से रोस्टन चेस को ब्रॉड ने पगबाधा आउट किया .

दूसरे दिन इंग्लैंड की खराब शुरुआत

 इससे पहले कल के स्कोर चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड (England vs West Indies) ने लगातार चार ओवरों में एक-एक विकेट गंवाया और एक समय स्कोर आठ विकेट पर 280 रन हो गया . ओली पोप अपने कल के स्कोर 91 रन में कोई इजाफा नहीं कर सके और शतक से वंचित रह गए . उन्हें शेनोन गैब्रियल की गेंद पर स्लिप में जीवनदान मिला लेकिन इसी तेज गेंदबाज ने अगले ओवर में उन्हें आउट किया . क्रिस वोक्स (1) ने बाहर जाती गेंद से छेड़खानी की और तेज गेंदबाज केमार रोच को उनका 200वां टेस्ट विकेट मिला . अपने कल के स्कोर 56 रन से आगे खेलते हुए जोस बटलर 67 रन बनाकर गैब्रियल की गेंद पर दूसरी स्लिप में जैसन होल्डर को कैच दे बैठे . होल्डर ने रोच की गेंद पर जोफ्रा आर्चर (3) का भी कैच लपका . रोच ने 72 रन देकर चार विकेट लिये .

ब्रॉड का तूफानी अर्धशतक

ब्रॉड ने इंग्लैंड (England vs West Indies) के लिये एक छोर संभाले रखा था . उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया . इंग्लैंड के लिये सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह संयुक्त तीसरे स्थान पर आ गए . ब्रॉड की 45 गेंद में 62 रन की पारी का अंत डीप में स्वीप शॉट लगाने के चक्का में हुआ . उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाने के साथ डोम बेस के साथ उपयोगी 76 रन जोड़े . बेस 18 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि एंडरसन मेजबानों की ओर से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे जिन्होंने 11 रन बनाये . इंग्लैंड ने पहले सत्र में कुल 111 रन जोड़े .

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार