सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

WI vs ENG: वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 200 रन की चुनौती

इससे पहले इंग्लैंड ने टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाए थे. इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाकर 114 रन की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी.

Abhishek Lohia
  • Jul 12 2020 5:05PM
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचवें दिन मेजबान टीम दूसरी पारी में 313 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है. वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए अब 200 रन की चुनौती है. मैच के आखिरी दिन करीब 89 ओवर का खेल होना बाकी है. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे,  जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाकर 114 रन की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी. आखिरी दिन पहले सेशन में इंग्लैंड ने अपने स्कोर में 29 रन और जोड़ते हुए बाकी बचे दो विकेट गंवा दिए.

पांचवें दिन की शुरुआत में इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 284 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाना शुरू किया. नौवें विकेट के लिए आर्चर और वुड के बीच 25 रन की साझेदारी हुई. वुड दो रन बनाकर. ग्रेबियल का शिकार बने. इसके बाद आर्चर और एंडरसन के बीच आखिरी विकेट के लिए 10 रन की साझेदारी हुई. आर्चर 23 रन बनाकर ग्रेबियल के शिकार बने और इस तरह से इंग्लैंड की पारी का अंत हुआ.

मैच का आखिरी दिन

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में क्वॉर्यल ने 76 रन पारी खेली. सिबली ने 50, बर्नस ने 42 और स्टोक्स ने 46 रन का योगदान देकर वेस्टइंडीज को आखिरी दिन चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में अहम योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए ग्रेबियल दूसरी पारी में सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने 75 रन देकर 5 विकेट झटके. चेस और जोजफ को 2-2 विकेट मिले, जबकि कप्तान होल्डर के खाते में एक विकेट आया.

इससे पहले इंग्लैंड ने टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाए थे. इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाकर 114 रन की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी. आज मैच का आखिरी दिन है और करीब 89 ओवर का खेल होना बाकी है. वेस्टइंडीज को सीरीज में बढ़त बनाने के लिए 200 रन बनाने होंगे.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार