सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

वेस्टइंडीज की दमदार गेंदबाजी, 204 रन पर सिमटी इंग्लैंड

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पहली पारी 204 रन पर ही सिमट गई है.

Abhishek Lohia
  • Jul 9 2020 11:41PM
117 दिन के बाद खेले जा रहे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली है. पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नज़र आए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पहली पारी 204 रन पर ही सिमट गई है. वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान जेसन होल्डर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट अपने नाम किए. इंग्लैंड की तरफ से कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए.

इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरे दिन लंच सेशन के बाद अपनी पारी को 5 विकेट के नुकसान 106 रन से आगे बढ़ाना शुरू किया. लंच तक बेन स्टोक्स 21 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर 9 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे.

इन दोनों के बीच 67 रन की पार्टनरशिप का अंत वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने किया. होल्डर ने 43 रन बनाकर खेल रहे स्टोक्स को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवाया. जब स्टोक्स आउट हुए उस वक्त इंग्लैंड का स्कोर 154 रन था.

इंग्लैंड के स्कोर में तीन रन और जुड़े थे कि टीम को एक और बड़ा झटका लग गया. 35 रन बनाकर बड़ी पारी की ओर बढ़ते नज़र आ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी होल्डर का शिकार बने. बटलर के बाद बल्लेबाजी करने आए आर्चर को होल्डर ने जीरो के स्कोर पर आउट कर दिया और पारी में अपने पांच विकेट पूरे किए.

होल्डर यहीं नहीं रूके और उन्होंने वेस्टइंडीज के खाते में जल्दी ही नौंवी सफलता भी डाल दी. होल्डर ने मार्क वुड को 5 रन पर पवेलियन वापस भेजा. वुड सिर्फ 7 गेंदों का सामना कर पाए. इंग्लैंड की टीम ने 174 रन के स्कोर पर अपने 9 विकेट गंवा दिए थे. 9 विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज डोम ने एंडरसन के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया. लेकिन ग्रेबियल ने एंडरसन को 10 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. डोम 31 रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान होल्डर ने 6 और ग्रेबियल ने 4 विकेट लिए.

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन एक विकेट के नुकसान पर 35 रन से आगे अपनी पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया था. लेकिन लंच तक ही इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन वापस लौट गई. लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 106 रन था.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार