सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कुलगाम में देर रात शुरू हुआ एनकाउंटर, की गई इलाके की घेराबंदी

एनकाउंटर वाली जगह पर पुलिस के साथ-साथ सुरक्षाबल भी मौजूद हैं। इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) की ओर से दी गई है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके को घेर लिया है।

Abhishek Lohia
  • May 14 2020 1:42AM

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम (Kulgam Encounter) स्थित यमरच क्षेत्र में बुधवार देर रात आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई है। एनकाउंटर वाली जगह पर पुलिस के साथ-साथ सुरक्षाबल भी मौजूद हैं। इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) की ओर से दी गई है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके को घेर लिया है।

उधर, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में संदिग्ध लोगों की गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान शुरू किया है। अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों ने बानी तहसील के संदरून वन क्षेत्र से संदिग्ध लोगों को गुजरते हुए देखा, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस और सेना ने घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया। अधिकरियों ने बताया कि अभियान अब भी जारी है।

शुरू किया गया तलाशी अभियान
अधिकारियों ने बताया कि कुछ गड़रियों ने ग्राम प्रधान को सूचना दी कि उन्होंने ऊंचाई वाले क्षेत्र में कुछ संदिग्ध लोगों को देखा, जिनके पास हथियार भी थे। ग्राम प्रधान ने पुलिस को सूचना दी और इसके बाद पुलिस और सेना संबंधित क्षेत्र में पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया।

मार गिराया गया था हिज्बुल का टॉप कमांडर
हाल ही में कश्मीर का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी (Most Wanted Terrorist) और हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर रियाज नायकू (Riyaz Naikoo) पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया था। रियाज नायकू तक पहुंचने में एक कारपेंटर ने अहम भूमिका अदा की। इस बात का खुलासा जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (Jammu-Kashmir DGP) दिलबाग सिंह ने किया। दिलबाग सिंह ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में इस बात की जानकारी दी कि कारपेंटर पूरे ऑपरेशन के दौरान टीम के साथ था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार