सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Elon Musk ने बेटे का नाम जानकर हो जायेंगे आप भी दंग

एलन इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने वाली विश्व की सबसे बड़ी कंपनी टेस्ला के सीईओ और अंतरिक्ष के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी स्पेस एक्स के फाउंडर हैं.

Abhishek Lohia
  • May 6 2020 6:24PM

अपने खास स्टाइल के लिए मशहूर ई-वीइकल कंपनी Tesla के CEO और Space-X के फाउंडर Elon Musk ने एक बार फिर दुनिया को चौंका दिया है। Elon हाल ही में पिता बने हैं और उन्होंने अपने बेटे का नाम ट्विटर पर शेयर किया जिसके सामने आते ही लोग हैरान रह गए। Elon ने एक ट्वीट के जवाब में बताया है कि उन्होंने अपने बेटे का नाम X Æ A-12 रखा है।

आपको बता दें, कुछ दिन पहले ही Elon की पार्टनर सिंगर Grimes ने बेटे को जन्म दिया है। इसके बाद Elon ट्विटर पर लोगों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी बीच एक यूजर ने उनसे बेटे का नाम पूछ लिया। इसके जवाब में Elon ने बताया कि बेटे का नाम X Æ A-12 रखा गया है। लोगों को न सिर्फ यह मजाक लगा बल्कि किसी को इसका मतलब भी समझ में नहीं आया।

https://twitter.com/elonmusk/status/1257508900812713984

समझ में नहीं आया मतलब

खास बात यह है कि Grimes ने इस नाम का मतलब बताया लेकिन वह भी किसी की समझ में नहीं आया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि X Æ A-12 दरअसल, Elon और Grimes के फेवरिट एयरक्राफ्ट का नाम है। हालांकि, लोगों को अभी भी लग रहा है कि शायद यह जोड़ा लोगों के साथ मजाक कर रहा है। लोगों ने सोचा कि एलम मस्क उनको धोखे में रखना चाहते हैं. इसलिए बच्चे का सही नाम बताने से बच रहे हैं. दरअसल उन्होंने नाम के लिए अंग्रेजी अक्षर के साथ डिजिट और स्पेशल कैरेक्टर का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद किसी ने उन्हें बच्चे के नाम में कुछ और तरीके से इजाफा करने की सलाह दी.

बात जैसे-जैसे आगे बढ़ी गर्लफ्रेंड ग्रिम्स ने उनकी बात पर मुहर लगा दी कि एलन जो कुछ ट्वीट कर रहे हैं बिल्कुल सही है. ग्रिम्स ने तो एक कदम आगे बढ़ते हुए अपने बच्चे के नाम का अर्थ भी बता दिया. ग्रिम्स का ट्वीट सामने आते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि कुछ ऐसे सोशल मीडिया यूजर भी रहे जिन्होंने बच्चे के नाम को मान्यता दी.

एलन इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने वाली विश्व की सबसे बड़ी कंपनी टेस्ला के सीईओ और अंतरिक्ष के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी स्पेस एक्स के फाउंडर हैं. टेस्ला फ़िलहाल भारत में अपनी ब्रांच खोलने का विचार कर रही है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार