सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हेमा मालिनी पर बयान देने के मामले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, 48 घंटे तक लगाया बैन

हाल ही में कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा सांसद हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी की थी.

Geeta
  • Apr 17 2024 12:16AM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा सांसद हेमा मालिनी को लेकर की गई टिप्पणी पर चुनाव आयोग के उनके खिलाफ एक्शन लिया है. बता दें कि आयोग ने सुरजेवाला पर अगले 48 घंटे तक, किसी भी प्रकार की चुनावी गतिविधि में हिस्सा न लेने और प्रचार से दूर रहने के आदेश दिए हैं.
 
ईसी के अनुसार 16 अप्रैल से शास 6 बजे से ये बैन उनपर लागू हुआ है. पोल पैनल ने अपने नोटिस में कहा, 'आयोग, भारत के संविधान के अनुच्छेद 324 और इस संबंध में सक्षम अन्य सभी शक्तियों के तहत, उन्हें (रणदीप सुरजेवाला को) 16 अप्रैल (मंगलवार) शाम 6:00 बजे से 48 घंटे तक किसी भी सार्वजनिक बैठक, सार्वजनिक जुलूस, सार्वजनिक रैलियां, रोड शो और साक्षात्कार, मीडिया में सार्वजनिक बयान देने से रोकता है'.

 

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा सांसद हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था, 'हमें लोग विधायक, सांसद क्यों बनाते हैं? हम हेमा मालिनी तो हैं नहीं कि चाटने के लिए बनाते हैं.'

 

उनके बयान पर विवाद बढ़ गया. बीजेपी नेताओं ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया. वहीं विवाद बढ़ने के बाद सुरजेवाला ने सफाई दी थी और कहा था, 'मेरा इरादा उनका (हेमा मालिनी) अपमान करना या फिर उन्हें आहत करना नहीं था. वायरल वीडियो में मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है.' 

 

बता दें कि चुनाव आयोग ने बीते 9 अप्रैल को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को हेमा मालिनी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार