सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स साबित हुई कोरोना में दिव्यांगों की मददगार

ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स साबित हुई कोरोना में दिव्यांगों की मददगार

Ajay Jain
  • Jun 2 2021 8:08PM
कोरोना के मरीजों की मदद में वैसे तो तमाम संस्था जुटी हुई है, लेकिन एक ऐसी टीम भी लोगो की मदद कर रही है, जिन्हें अपनी ज़िंदगी गुज़रने के लिए कई मुश्किलो का सामना करना  पड़ता है, जिनकी खुद की कई परेशानिया हैं लेकिन उन मुश्किलों से परे वह लोगों की मदद में लगे हुए हैं, यह टीम है ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स, जिसके सभी सदस्य विकलांग है।

यह टीम पूरे दिल्ली में मास्क और सेनेटाइजर का वितरण कर रहे है, विकलांगो का आर्थिक रूप से मदद कर रहे है। गीतांजलि फाउंडेशन और कई सामाजिक संस्थायों की मदद से भोजन वितरण किया जा रहा हैं।

ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स सोशल मीडिया के माध्यम से  ऑक्सीजन सिलिंडर, कोरोना में महत्त्वपूर्ण दवाई, सरकारी या प्राइवेट अस्पतालों में खाली बेड या आईसीयू की जानकारी साझा  करते है, जब कोई असहाय दिव्यांग टीम से संपर्क करता है तो उसकी मदद के लिए फौरन आवश्यक जानकारी जुटाने में लग जाते है, चाहे एरिया के प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क करना पड़े या फिर अस्पताल प्रशाशन से।

कोरोना से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी का निरीक्षण करके व्हाट्सऐप ग्रुप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये लोगो तक पहुचाते है।

कोरोना की पहली लहर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली इस संस्था ने कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर में भी दिव्यांगों के प्रति महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

यह टीम राइड के माध्यम से जागरूकता फैलाने का कार्य भी करती है, ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स के संस्थापक (अमीर सिद्दीकी), सह-संस्थापक (सुश्री मोहिनी, रमेश चंद, अरशद चौहान, हेमंत कुमार) है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार