सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गांगुली-द्रविड़ के डेब्यू पर ICC ने खास मौके को किया याद

आईसीसी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 1:17 मिनट का वीडियो शेयर कर लॉर्ड्स में खेले गए उस खास टेस्ट को याद किया है, जिसमें दो महान क्रिकेटरों ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था.

Abhishek Lohia
  • Jun 20 2020 5:43PM

आज ही के दिन (20 जून) 24 साल पहले भारत के दो महान बल्लेबाजों ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. ये दोनों कोई और नहीं, भारत के सफलतम कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली और 'दीवार' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ थे. गांगुली और द्रविड़ ने 20 जून 1996 को इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स में टेस्ट पदार्पण किया था.

आईसीसी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 1:17 मिनट का वीडियो शेयर कर लॉर्ड्स में खेले गए उस खास टेस्ट को याद किया है, जिसमें दो महान क्रिकेटरों ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था.

https://twitter.com/SGanguly99/status/1274053095341920256

गांगुली ने उस मैच में भारत की पहली पारी में 131 रन बनाए थे. इसी के साथ वह डेब्यू टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले 10वें भारतीय बल्लेबाज बने थे. राहुल द्रविड़ हालांकि शतक से चूक गए. उन्होंने 95 रनों की शानदार पारी खेली थी.

बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अपने पदार्पण टेस्ट को याद किया है और लिखा, 'आज ही मैंने पदार्पण किया था... जीवन का सर्वश्रेष्ठ पल.' गांगुली की पत्नी डोना ने भी ट्विटर पर लिखा, '24 साल पहले सौरव ने पदार्पण किया था. तुम पर गर्व है.'

गांगुली ने हालांकि अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण 1992 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मैच से किया था. वह इस मैच में सिर्फ तीन रन ही बना सके थे और अगले चार साल तक बाहर रहे थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार