सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अमेरिका में नर्स को दी गई कोरोना की पहली वैक्सीन, ट्रंप ने दी बधाई

लॉन्ग आइलैंड जेविश मेडिकल सेंटर में तैनात नर्स सैंड्रा लिंडसे को लाइव टीवी पर वैक्सीन दी गई. लिंडसे ने बताया, ‘‘आज मुझे उम्मीद नजर आ रही है.’’

Sudarshan News
  • Dec 15 2020 7:03AM

अमेरिका में आज कोरोना वायरस वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है. इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर अमेरिका और दुनिया के लोगों को बधाई दी है. न्यूयार्क में हेल्थ वर्कर को फ़ाइज़र का पहला कोराना वैक्सीन दिया गया है.

लॉन्ग आइलैंड जेविश मेडिकल सेंटर में तैनात नर्स सैंड्रा लिंडसे को लाइव टीवी पर वैक्सीन दी गई. लिंडसे ने बताया, ‘‘आज मुझे उम्मीद नजर आ रही है.’’

फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बौरला ने कहा कि टीका लेने वाले पहले कुछ लोगों में वह भी शामिल होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘अगर टीका बनाने वाली कंपनी का सीईओ इसे लेगा तो लोगों का टीका में भरोसा बढ़ेगा.’’

बता दें कि अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर और जर्मन कंपनी बायोएनटेक द्वारा विकसित कोविड-19 के टीके को अब तक ब्रिटेन, कनाडा, बहरीन और सिंगापुर दी है. अमेरिका ने शुक्रवार को फाइजर द्वारा विकसित कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दी थी.

इसके साथ ही अमेरिका के इतिहास में महामारी के खिलाफ सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है. कोरोना महामारी ने दुनियाभर में अब तक करीब 16 लाख लोगों की जान ली है और 7.1 करोड़ लोगों को बीमार किया है. अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. टीकाकरण में स्वास्थ्य कर्मी और नर्सिंग होम के कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी.


फाइजर के टीके को काफी कम तापमान यानि के शून्य से करीब 94 डिग्री सेल्सियस नीचे पर रखा जा रहा है. इसके लिए फाइजर ड्राइ आइस से लैस कंटेनर और जीपीएस सेंसर का इस्तेमाल कर रहा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार