सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एक्शन में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान! NEET-UG का पेपर लीक होने के आरोपों पर दिया जवाब

दोषियों को सजा मिलेगी. पारर्दशिता के साथ कार्रवाई होगी. निषपक्षता के साथ परीक्षा पूरी होगी. शिक्षा मंत्री का ये बयान सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आया है.

Geeta
  • Jun 13 2024 1:13PM

NEET 2024 के रिजल्ट में धांधली को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की. कोर्ट ने मामले पर बड़ा फैसला देते हुए कहा कि डरने की जरूरत नहीं है, वो नीट के पेपर पर रोक नहीं लगा रहे हैं. वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET-UG के पेपर लीक होने के आरोपों को खारिज कर दिया है. 


उन्होंने कहा कि इसका कोई सबूत नहीं है. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई कर रहा है और हम उसके फैसले का पालन करेंगे. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी छात्र को नुकसान न हो.


धर्मेंद्र प्रधान ने ये भी कहा कि दोषियों को सजा मिलेगी. पारर्दशिता के साथ कार्रवाई होगी. निषपक्षता के साथ परीक्षा पूरी होगी. शिक्षा मंत्री का ये बयान सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आया है. 


कोर्ट ने गुरुवार को मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि 23 जून को परीक्षा दोबारा होगी. कोर्ट के मुताबिक, 1563 छात्र फिर से परीक्षा देंगे और सभी के स्कोरबोर्ड रद्द किए जाएंगे. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, नीट-यूजी में पेपर लीक का कोई सबूत नहीं है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) में भ्रष्टाचार के आरोप निराधार हैं. यह एक बहुत विश्वसनीय संस्था है.

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, सरकार स्कैम पर कोई चर्चा नहीं कर रही है. इस मामले में हम CBI जांच की मांग करते हैं. सरकार इस विषय से भाग रही है, वो चर्चा नहीं करना चाहती है. जिस एजेंसी के नेतृत्व में ये स्कैम हुआ, उसी को जांच की जिम्मेदारी दी गई है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार