सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जीतेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के मंडप पर, चंदे घंटे पहले पहुंच कर धर्मेंद्र ने मचा दिया था हंगामा

पर्दे के पीछे वाली प्रेम कहानियों में सभी लोग बड़ी दिलचस्पी देते हैं। ऐसी ही एक प्रेम कहानी है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की। शादी करने के लिए दोनों को बहुत सघर्ष करना पड़ा।

Ruby Saini
  • Feb 19 2021 5:18PM

पर्दे के पीछे वाली प्रेम कहानियों में सभी लोग बड़ी दिलचस्पी देते हैं। ऐसी ही एक प्रेम कहानी है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की। शादी करने के लिए दोनों को बहुत सघर्ष करना पड़ा। हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, क्योंकि उस दौरान हेमा और जीतेंद्र का प्यार परवान पर था। तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसा ही एक पुराना किस्सा।


आपको बता दे कि हेमा ने अपनी बायोग्राफी बियांड द ड्रीम गर्ल में धर्मेंद्र के बारे में कई सारे खुलासे किए। हेमा धर्मेंद्र से शादी करना चाहती थी लेकिन उनके परिवार वालों ने इस रिश्ते से  साफ इंकार कर दिया था। उन्होंने कॉफी दिनों तक अपने इस रिश्ते को छुपाए रखा और सेट पर ही एक दूसरे से बाते करते थे। हालांकि जल्दी ही हेमा के घरवालो को इनकी प्रेम का पता चल गया, क्योंकि एक दिन हेमा पूरे दिन घर नहीं आई। तब से हेमा की मां जया ने उस पर कड़ी निगरानी रखनी शुरु कर दी और तभी जया ने हेमा की शादी करने का फैसला लिया। 


अपनी बेटी के भविष्य को लेकर सभी माता-पिता सपने देखते है तो वही जया ने हेमा की शादी को लेकर कई योजनाएं बना ली थी। इसीलिए वह हेमा को जीतेंद्र से शादी करने के लिए कहने लगीं।
हेमा से शादी के बारे में जीतेंद्र ने कहा था मैं हेमा से शादी नहीं करना चाहता था। हम दोनों एक दूसरे से प्यार नहीं करते लेकिन जब हमारा परिवार यह चाहता है  और हेमा एक बहुत अच्छी लड़की है।' पहले तो हेमा शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन वह बाद में शादी के लिए तैयार हो गईं। इस शादी की सारी तैयारियां सबसे छुपाकर चेन्नई (तब मद्रास) में की गई।


आपको बता दे कि हेमा और जीतेंद्र के घरवाले शादी की तैयारियां कर ही रहे थे कि एक अखबार को इसकी भनक लग गई। उसके बाद यह खबर आग की तरह फैल गई। जब धर्मेंद्र को इस खबर के बारे में जानकारी मिली तो उन्हें जोर का झटका लगा, और जीतेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा सिप्पी साथ में चेन्नई पहुंचे गए।


धर्मेंद्र और शोभा सिप्पी वहां जाकर हेमा से मिले। धर्मेंद्र को हेमा के साथ देखकर हेमा के पिता गुस्से से लाल हो गए, और उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। हेमा के पिता ने धर्मेंद्र से कहा- 'तुम मेरी बेटी की जिंदगी से दूर चले जाओ। तुम पहले , से ही शादीशुदा हो। और अब तुम्हारी शादी मेरी बेटी के साथ नहीं हो सकती।' धर्मेंद्र ने वहां हिम्मत नहीं हारी और हेमा के घर वालों को समझाने में कामयाब रहे। अंत में परिवार वाले इस बात पर राजी हो गए कि वह (धर्मेंद्र) हेमा से अकेले  में बात करेंगे। वहीं कमरे के बाहर हेमा के माता-पिता, जीतेंद्र का परिवार और शोभा उनका इंतजार कर रहे थे।


धर्मेंद्र ने हेमा से कहा कि अगर वह उनसे शादी नहीं करेंगी तो यह उनकी जिंदगी की यह सबसे बड़ी गलती होगी। उन्होंने जीतेंद्र से शादी करने के लिए मना किया। धर्मेंद्र हेमा को समझा रहे थे और बाहर शोभा जीतेंद्र पर गुस्सा कर रही थीं। जब दोनों कमरे से बाहर आए तो सभी की नजरें दोनों पर टिकी थीं कि अब हेमा क्या करेगी। उन्होंने थोड़ी देर सभी से कमरे से बाहर जाने के लिए कहा। जीतेंद्र और उनके परिवार ने साफ इंकार कर दिया उन्होंने कहा कि यह शादी या तो अभी होगी या फिर कभी नहीं।

सभी हेमा के फैसले का इंतजार कर रहे थे। हेमा ने अपना सिर हिलाकर मना कर दिया। उसके बाद, विवाह स्थल पर जीतेंद्र के घरवालो ने जमकर हंगामा काटा। इस तरह जीतेंद्र और हेमा का रिश्ता खत्म हो गया। बाद में धर्मेंद्र से उनकी शादी हुई। एशा देओल और अहाना देओल।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार