सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्‍ली ब्रेकिंग: कोरोना के 3000 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 60 हजार के करीब

दिल्‍ली में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 3000 केस आए हैं. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा 59746 पहुंच गया है. इस समय 24558 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 33013 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं.

Abhishek Lohia
  • Jun 21 2020 10:15PM
राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 3000 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 59746 हो गयी है. वहीं, इस महामारी की वजह से देश की राजधानी दिल्‍ली में अब तक 2175 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

दिल्‍ली में कोरोना के 24558 एक्टिव केस
दिल्‍ली में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 3000 केस आए हैं. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा 59746 पहुंच गया है. इस समय 24558 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 33013 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. जबकि आज हुइ 63 मौतों के साथ दिल्‍ली में इस बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा 2175 पर पहुंच गया है.

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के 73 इलाकों को आज कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है. फिलहाल दिल्‍ली के 262 इलाके अभी भी ऐसे हैं, जिनको कंटेनमेंज जोन के अंतर्गत रखा गया है. शनिवार को राजधानी के जिन इलाकों को कंटेनमेंज जोन से बाहर किया गया है, उनमें सर्वाधिक 18 इलाके दक्षिण पूर्वी दिल्‍ली से है. आपको बता दें कि कल तक, दक्षिण-पूर्वी दिल्‍ली के 36 इलाकों को कंटेनमेंज जोन में रखा गया था, जिसमें से 18 को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है. फिलहाल इस जिले में 18 इलाके अभी भी ऐसे हैं, जहां पर कोरोना को प्रकोप बना हुआ है.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 41 वर्षीय जवान की रविवार को कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई. इसके साथ ही इस महामारी से जान गंवाने वाले बल के जवानों की संख्या छह हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि अब तक देश के पांच केंद्रीय अर्धसैनिक बलों- केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल(आईटीबीपी), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 18 जवानों की जान इस महामारी में गई है. सीआईएसएफ के छह जवानों के अलावा सीआरपीएफ के छह जवानों, बीएसएफ के तीन जवानों, एसएसबी के दो जवानों और आईटीबीपी के एक जवान की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार