सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi Police Recruitment 2020: दिल्ली पुलिस में निकली जॉब, ऐसे करें आवेदन

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है। इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Abhishek Lohia
  • Aug 2 2020 12:10AM

दिल्ली पुलिस में काम करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली पुलिस ने कांस्टेबल पदों के लिए 5846 पदों की भर्ती निकाली है। कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती के लिए निर्धारित आखिरी तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण कुछ इस प्रकार है 

पुरुषों के लिए कुल पद 3902 रखे गए हैं, जबकि महिलाओं के लिए 1944 पद रखे गए हैं। कांस्टेबल पुरुष भर्ती में 10 प्रतिशत आरक्षण भूतपूर्व सैनिकों के लिए रखा गया है। कंप्यूटर आधारित परीक्षा 27 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच होगी। सामान्य वर्ग और ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों के लिए 18 से 25 वर्ष, ओबीसी के लिए 18 से 27 वर्ष और एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए 18 से 30 वर्ष आयु रखी गई है। 

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 1 अगस्त 

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 7 सितंबर 

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 9 सितंबर 

चालान से आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 14 सितंबर 

आवेदन शुल्क

दिल्ली पुलिस की इस वैकेंसी के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, SC/ST/Ex-S और महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। इस भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को लेवल 3 के तहत 21700 रुपये से लेकर 69100 रुपये प्रति माह तक का वेतन दिया जाएगा। 

योग्यता

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है। इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार