सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली और नोएडा की सीमाएं अभी रहेंगी सील

अप्रैल में दिल्ली के साथ जिले की सीमा को सील कर दिया था, क्योंकि गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस के कई मामले दिल्ली के साथ संबंध के कारण पाए गए थे.

Abhishek Lohia
  • May 19 2020 2:10PM

लॉकडाउन 4.0 में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिबंधों में ढील देने के एक दिन बाद गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के साथ जिले की सीमा अभी के लिए 'सील' रहेगी. बता दें कि 19 मई से लॉकडाउन 4 शुरू हो गया है. इस बार लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी गई है.

अप्रैल में दिल्ली के साथ जिले की सीमा को सील कर दिया था, क्योंकि गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस के कई मामले दिल्ली के साथ संबंध के कारण पाए गए थे. जिला प्रशासन केवल आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को और जिन लोगों के पास प्रशासन का जारी पास है, उन्हें ही जाने की परमिशन दे रहा है. बता दें कि 18 मई से शुरू हुआ लॉकडाउन-4.0, 31 मई तक जारी रहेगा.
 

सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 18 मई से अंतरराज्यीय यात्रा की अनुमति देने के बाद कालिंदी कुंज और दिल्ली-नोएडा-डायरेक्ट (डीएनडी) फ्लाईवे पर दिल्ली-नोएडा सीमाओं पर गाड़ियों की भीड़ देखी गई थी. उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 4.0 को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने राज्य के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, क्षेत्रीय, परिक्षेत्रीय और जिला पुलिस प्रमुखों को भेजे गए दिशा निर्देश में कहा है कि लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.

इस दौरान सभी तरह की सामान्य विमान यात्राएं, मेट्रो रेल सेवाएं, स्कूल-कॉलेज, सिनेमाघर, शॉपिंग मॉल थिएटर, असेंबली हॉल, सभी पूजा स्थल आदि पहले की तरह ही बंद रहेंगे.

एक सरकारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, राज्यों की आपसी सहमति के साथ यात्री वाहनों और बसों का अंतरराज्यीय आवागमन और राज्यों की तरफ से निर्धारित किए गए यात्री वाहन और बसों के प्रदेश के अंदर आवागमन के लिए अभी अनुमति नहीं दी गई है. इसके लिए अलग से आदेश जारी किए जाएंगे.

https://twitter.com/dmgbnagar/status/1262400906751926272

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार