सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi Metro के कर्मचारियों की सैलरी में कटौती, DMRC की तरफ से आदेश जारी

आदेश के मुताबिक अगस्त महीने से ही कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाएं और भत्ते में 50 प्रतिशत की कटौती की जाएगी.

Abhishek Lohia
  • Aug 18 2020 11:23PM

कोरोना संक्रमण काल में दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मंगलवार को इसका औपचारिक आदेश जारी किया. आदेश के मुताबिक अगस्त महीने से ही कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाएं और भत्ते में 50 प्रतिशत की कटौती की जाएगी. अगस्त महीने से कर्मचारियों को सुविधाएं और भत्ता बेसिक सैलरी का 15.75 प्रतिशत ही मिलेगा. हालांकि कर्मचारी मेडिकल ट्रीटमेंट, ट्रैवल अलाउंस, डियरनेस अलाउंस जैसी चीजों का लाभ ले सकेंगे.

इसके अलावा मेट्रो कर्मचारियों को मिलने वाले तमाम एडवांस पर भी अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है. केवल पहले से ही मंजूरी प्राप्त एडवांस दिए जाएंगे. दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी किए गए आदेश में यह हवाला दिया गया है कि कोविड-19 के चलते मेट्रो का संचालन नहीं हो रहा जिससे वित्तीय संमस्या का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन का अपने कर्मचारियों की सैलरी कट को लेकर जारी नोटिस
 


बता दें कि दिल्ली मेट्रो की सर्विस मार्च के आखिरी सप्ताह में लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद से बंद है. इस दौरान डीएमआरसी की तरफ से बताया गया है कि दिल्ली मेट्रो की सर्विस बंद रहने से हर दिन उसे 10 करोड़ के राजस्व का नुकसान हो रहा है. इस लिहाज से देखा जाए तो महीने में उसे 300 करोड़ का घाटा उठाना पड़ रहा है.

 दिल्ली मेट्रो में प्रतिदिन औसतन तीस लाख से ज्यादा लोग सफर करते हैं. दिल्ली मेट्रो तीन राज्यों- दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के शहरों को आप में जोड़ती है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार