सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राजधानी में सामने आए रिकॉर्ड 5506 नए मामले, 20 लोगों की मौत

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले एक दिन में 5506 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 20 लोगों की वायरस के चलते मौत हुई है।

Sudarshan News
  • Apr 8 2021 1:51AM
दिल्ली में भी एक बार फिर कोरोना की संक्रमण दर में बड़ा उछाल देखने को मिला है। पिछले एक दिन में छह फीसदी से ज्यादा संक्रमण दर सामने आई है जोकि इस साल में पहली बार है। इसके अलावा एक दिन में 20 लोगों की संक्रमण के चलते मौत भी दर्ज की गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले एक दिन में 90201 सैंपल की जांच में 6.10 फीसदी कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं बीते मंगलवार को यह दर 4.98 फीसदी थी। 

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले एक दिन में 5506 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 20 लोगों की वायरस के चलते मौत हुई है। इनके अलावा 3363 मरीजों को डिस्चॉर्ज किया गया। इसी के साथ ही कुल संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 690568 हो चुकी है जिनमें से 659980 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं लेकिन 11,133 लोगों की जान जा चुकी है।

राजधानी में हर दिन सक्रिय मामले बढने का सिलसिला जारी है। यह आंकड़ा अब 19455 तक पहुंच गया है जिनमें 10048 मरीजों को उनके घरों में आइसोलेशन पर रखा गया है। इतना ही नहीं कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। अब दिल्ली के 3708 इलाके कोरोना संक्रमण की वजह से सील किए जा चुके हैं। 

विभाग के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से निर्देश मिलने के बाद राजधानी में आरटी पीसीआर जांच को भी तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। पिछले एक दिन में 52 हजार से अधिक सैंपल की जांच आरटी पीसीआर के जरिए हुई है। हालांकि 37 हजार सैंपल की जांच एंटीजन किट्स के जरिए भी की गई। हालांकि इनमें से कितने लोगों की एंटीजन जांच रिपोर्ट निगेटिव आने और लक्षणों के आधार पर दोबारा जांच करने का आंकड़ा विभाग ने नहीं दिया है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार