सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi: होम क्वारनटीन लोगों को ऑक्सीजन पल्स मीटर देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों में हमने टेस्टिंग तीन गुना कर दी है. पहले लगभग 5,000 टेस्ट रोज किए जाते थे, अब करीब 18,000 टेस्ट रोज किए जा रहे हैं. जितने अब होम क्वारनटीन के केस होंगे, दिल्ली सरकार हर होम आइसोलेशन वाले केस को एक ऑक्सीपल्स मीटर देगी.

Abhishek Lohia
  • Jun 22 2020 2:57PM
दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. अब केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि होम क्वारनटीन लोगों को ऑक्सीजन पल्स मीटर दिया जाएगा. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हम चीन के खिलाफ दो युद्ध लड़ रहे हैं- भारत-चीन बॉर्डर पर और चीन से आए वायरस के खिलाफ. हमारे 20 वीर जवान पीछे नहीं हटे. हम भी पीछे नहीं हटेंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों में हमने टेस्टिंग तीन गुना कर दी है. पहले लगभग 5,000 टेस्ट रोज किए जाते थे, अब करीब 18,000 टेस्ट रोज किए जा रहे हैं. जितने अब होम क्वारनटीन के केस होंगे, दिल्ली सरकार हर होम आइसोलेशन वाले केस को एक ऑक्सीपल्स मीटर देगी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर वो पाते है कि उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया है तो वो तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते है, उनको तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. आप उस पल्स मीटर को अपने घर पर रखिए, ठीक होने के बाद उसे सरकार को वापस कर दीजिए.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमनें युद्धस्तर पर कोरोना बेड का इंतजाम किया है. दिल्ली में इस समय लगबग 7000 बेड खाली है. चिंता न करे, हम बेड की कमी बिल्कुल नहीं होने देंगे. पिछले 10 दिन में 900 बेड ही भरे, जबकि 10 दिन में 23 हजार मरीज नए आए. नए केस में सीरियस केस कम हैं, जिन्हें अस्पताल की जरूरत नहीं है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीच में बेड की मारामारी हुई थी, आज 7 हजार बेड खाली हैं. केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं. यह राजनीति करने का समय नहीं है, अगर आपस में लड़े तो कोरोना जीत जाएगा.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार