सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली में बिना डॉक्टर के पर्चे के भी होगा कोरोना टेस्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि यदि डॉक्टर टेस्ट करवाने के लिए नहीं लिखते हैं तब भी आधार कार्ड दिखाकर टेस्ट करवा सकता है. हाई कोर्ट ने कहा कि लोगों को ICMR फॉर्म भी भरना होगा.

Abhishek Lohia
  • Sep 8 2020 10:02PM

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार लगातार नए कदम उठा रही है. दिल्ली में टेस्टिंग को लेकर हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला किया है. अब दिल्लीवासी बिना डॉक्टर की अनुमति के सिर्फ आधार कार्ड दिखाकर टेस्ट करवा सकते हैं.

दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि यदि डॉक्टर टेस्ट करवाने के लिए नहीं लिखते हैं तब भी आधार कार्ड दिखाकर टेस्ट करवा सकता है. हाई कोर्ट ने कहा कि लोगों को ICMR फॉर्म भी भरना होगा.

हाई कोर्ट ने निजी प्रयोगशालाओं से प्रतिदिन दो हजार ऐसे टेस्ट करने के लिए कहा है जो स्वेच्छा से टेस्ट करवाना चाहते हैं. दिल्ली के पते के सबूत के लिए आधार कार्ड ले जाना होगा. दिल्ली में टेस्ट की सुविधाओं में सुधार पर राकेश मल्होत्रा ने याचिका दायर की थी. इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने ये आदेश दिया.

इसके अलावा दिल्ली की केजरीवाल सरकार भी इसके लिए पहले से तैयार लगती है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को कहा है कि टेस्ट करवाने वाले लोगों के लिए डॉक्टर का पर्चा अनिवार्य नहीं होना चाहिए. टेस्ट करवाने के इच्छुक मरीज खुद ऐसा कर सकते हैं. 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि अगले 10 दिनों में राजधानी में कोरोना के केस बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली हाल ही में खुली है. कुछ त्योहार भी थे. लोग बाहर से आए. इसलिए हो सकता है कि अगले कुछ दिन में राजधानी में कोरोना के केस में इजाफा हो. 

उन्होंने कहा कि अगर एक भी पेशेंट पॉजिटिव होता है और समय से उसे नहीं ढूंढा गया, तो हो सकता है कि वो 4 और लोगों को भी पॉजिटिव करेगा. इसलिए हम बड़े स्तर पर टेस्ट कर रहे हैं. हो सकता है कि अगले 10-15 दिन और केस बढ़ें. उन्होंने कहा कि कुछ दिन मामले बढ़ेंगे फिर इसमें कमी आएगी. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार