सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

HC की टिप्पणी, कहा- ‘दिल्ली बन सकती है देश की कोरोना कैपिटल

नॉर्थ एमसीडी के कई हॉस्पिटलों में डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को पिछले 3 महीने से सैलरी नहीं मिली है.

Abhishek Lohia
  • Nov 6 2020 9:36PM
दिल्ली में पहले से ही कोरोना वायरस की मार झेल रहे लोगों को अब पॉल्यूशन से भी जूझना पड़ रहा है. इन दोनों का डबल अटैक राजधानी दिल्ली को खतरे में डाल रहा है, अब इस मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने भी सवाल उठाए हैं. हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार इस महामारी को लेकर काफी अस्त-व्यस्त हो चुकी है. साथ ही ये भी कहा गया कि जल्द ही दिल्ली कोरोना कैपिटल बनने वाली है.

डॉक्टरों की सैलरी को लेकर हुई सुनवाई
दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट में दिल्ली में एमसीडी के डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों की सैलरी को लेकर सुनवाई हुई. नॉर्थ एमसीडी के कई हॉस्पिटलों में डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को पिछले 3 महीने से सैलरी नहीं मिली है.

इस मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर भी टिप्पणी की. हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली जल्द ही देश की कोरोना राजधानी बनने जा रही है. इसके अलावा डॉक्टरों की सैलरी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने सभी नगर निगमों और दिल्ली सरकार को रिपोर्ट पेश करने को कहा है. हालांकि सभी ने रिपोर्ट पेश की थी, लेकिन हाईकोर्ट ने कहा है कि इस मामले को लेकर नई रिपोर्ट पेश करें. जिसमें ये बताएं कि आखिर क्यों डॉक्टरों और हेल्थ कर्मचारियों की सैलरी नहीं दी जा रही है. इस मामले पर अब 16 नवंबर को अगली सुनवाई होगी.

पिछले तीन महीने से नहीं मिली सैलरी
बता दें कि पिछले करीब एक महीने से नॉर्थ एमसीडी के हॉस्पिटलों में काम कर रहे डॉक्टर और अन्य स्टाफ अपनी सैलरी के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें तीन महीने से एक भी पैसा नहीं दिया गया, डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि कैसे वो बच्चों की फीस चुकाएं और ईएमआई भरें. वहीं बीजेपी शासित एमसीडी दिल्ली सरकार पर इसे लेकर आरोप लगा रही है और दिल्ली सरकार का कहना है कि उनके पास एमसीडी का कोई भी फंड बकाया नहीं है. फिलहाल मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई के बाद ही फैसला आ सकता है. पिछली बार भी जब डॉक्टरों को 3 महीने तक सैलरी नहीं मिली थी तो दिल्ली हाईकोर्ट ने तुरंत रिलीज करने का फैसला सुनाया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार