सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली: फिर से शुरू होने जा रहा साप्ताहिक बाजार, नाइट कर्फ्यू खत्म

सोमवार को पारित आदेश के तहत, दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह के लिए सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ट्रायल के आधार पर स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की अनुमति दी थी.

Abhishek Lohia
  • Jul 30 2020 11:04PM
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार थम गई है. अब हर रोज करीब एक हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना पर काबू पाने के बाद दिल्ली सरकार ने अब लोगों की राहत देने का फैसला लिया है. सरकार ने नाइट कर्फ्यू को खत्म कर दिया है. इसके अलावा होटल, हॉस्पिटलिटी सेवाओं और स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की इजाजत दी गई है. सरकार ने अब साप्ताहिक बाजार भी लगाने की अनुमति दे दी है.

केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा जारी अनलॉक-3 के दिशा-निर्देशों के तहत दिल्ली की अर्थव्यवस्था को खोलने के लिए ये महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. अनलॉक-3 के दिशा-निर्देशों के तहत गुरुवार को लिए गए फैसले में दिल्ली सरकार ने रात के कर्फ्यू को समाप्त करने का फैसला लिया है, जो पहले रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहता था. दिल्ली के जो होटल अस्पतालों से जुड़े हुए नहीं हैं, ऐसे होटलों में सामान्य कामकाज शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया है.

सोमवार को पारित आदेश के तहत, दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह के लिए सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ट्रायल के आधार पर स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की अनुमति दी थी. आज निर्णय लिया गया कि सड़क पर चलने वाले फेरीवालों को भविष्य में बिना किसी समय सीमा के अंदर अपना काम करने की अनुमति दी जाएगी.

दिल्ली सरकार ने ट्रायल के आधार पर साप्ताहिक बाजारों को एक सप्ताह के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और सभी आवश्यक एहतियाती उपायों के साथ काम करने की अनुमति दी है.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1093 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 29 लोगों की मौत हुई है. राजधानी में कोरोना के कुल 1,34,403 केस हो गए हैं और 3,936 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89.07 हो गया है. यहां पर कोरोना के 10,743 एक्टिव केस हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार