सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ट्रेन हादसे में हाथी के बच्चे की मौत

देहरादून के नकरौंदा इलाके से गुजरने वाले ट्रेन ट्रेक के पास हुआ है हादसा

Krishna Kumar
  • Jul 27 2020 4:30PM

देहरादून के नकरौंदा इलाके एक हाथी के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है ये हादसा देहरादून के नकरौंदा इलाके से गुजरने वाले ट्रेन ट्रेक के पास हुआ है जहा से खबर ये है कि ट्रेन ट्रेक पार करते हुआ है जिसके बाद वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची है।

 

उत्तराखंड में लॉक डाउन के बाद ट्रेन की आवाजाही शुरू हो गई है जिसके बाद जंगली जानवरों की मौत की खबर भी आना शुरू हो गई है कई महीनों तक चले लॉक डाउन की वजह से जंगली इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनें नहीं चल रही थी जिसके कारण जंगली जानवर रेलवे ट्रैक पर घूमते देखे जा सकते थे लेकिन अब ट्रेन की आवाजाही एक बार फिर शुरू हो गई है जिसकी वजह से आज देहरादून के नकरौंदा इलाके में एक हादसा हुआ जिसमें हाथियों का एक झुंड ट्रेन ट्रैक पार कर रहा था तभी ट्रेन आ जाने के कारण हाथी का एक बच्चा ट्रेन की चपेट में आ गया और टक्कर लगने से हाथी के बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी की हाथी का बच्चा टक्कर लगने के बाद काफी दूर जाकर एक नाले में गिरा।

 

 इस हादसे की खबर वन विभाग को लगते ही वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे जहां पर उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया। यह हादसा सुबह करीब 6:00 बजे हुआ था लेकिन वन विभाग को इसकी खबर काफी देर बाद मिली । फिलहाल वन विभाग के अधिकारी मृतक हाथी के बच्चे के पोस्टमार्टम में जुटे है और मौत के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हाथी के बच्चे की इस मौत के बाद अब वन विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे है क्योंकि कई बार हाथियों की सुरक्षा को लेकर वन महकमा कह चुका है कि रेलवे ट्रैक के पास तार बाड की जाएगी ताकि जंगली जानवरो के साथ होने वाले हादसों को रोका जा सके । लेकिन हादसे लगातार जारी है लेकिन वन महकमा है कि कुछ भी करने को तैयार नहीं है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार