सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttarakhand: 29 मार्च से शुरू होगा विधानसभा सत्र.... रणनीति के लिए CM धामी ने बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री आवास के मुख्य सेवक सदन में बीजेपी विधायक मंडल दल की बैठक बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि इसमें पार्टी के मंत्रियों और विधायकों से विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों का जवाब देने के साथ फ्लोर मैनेजमेंट की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

Geeta
  • Mar 28 2022 6:36PM

उत्तराखंड में पांचवीं विधानसभा के 29 मार्च से शुरू होने वाले तीन-दिवसीय सत्र के लिए धामी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. दरअसल, उत्तराखंड में 29 मार्च से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है, जिसके लिए मुख्यमंत्री आवास के मुख्य सेवक सदन में बीजेपी विधायक मंडल दल की बैठक बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि इसमें पार्टी के मंत्रियों और विधायकों से विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों का जवाब देने के साथ फ्लोर मैनेजमेंट की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. 

साथ ही बता दें की बीजेपी विधायक मंडल दल की बैठक में 29 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान सत्र की तैयारियों पर चर्चा के साथ ही विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले विषयों का जवाब देने की रणनीति तय की जाएगी. गौरतलब है कि बैठक मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई है. जिसमें कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है. धामी सरकार विधानसभा सत्र की तैयारियों में जुट गई है.   

सत्र के दौरान विपक्ष की ओर से विभिन्न विषयों पर सरकार को घेरने का प्रयास भी किया जाएगा। इसे देखते हुए सरकार भी अपने तरकश में तीर तैयार करने में जुट गई है, ताकि विपक्ष के हर प्रश्न का सदन में जवाब दिया जा सके। इसी क्रम में तैयारियों के मद्देनजर सत्र से एक दिन पहले भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है। विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास में यह बैठक सोमवार देर शाम आठ बजे से शुरू होगी।

धामी सरकार की दूसरी पारी का यह पहला विधानसभा सत्र है, जो राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। अगले दिन सदन में सरकार आगामी चार माह के लिए लेखानुदान प्रस्तुत करेगी। कुछ अध्यादेश भी पटल पर रखे जाएंगे। 31 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण और लेखानुदान पर चर्चा के साथ ही पारण भी होना है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार