सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बड़ा झटका... यूक्रेन वॉर के मास्टरमाइंड अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी को बम से उड़ाया, हुई मौत

दरअसल, जिस कार को उड़ाया गया है, उस कार में अलेक्जेंडर दुगिन को ही बैठना था, लेकिन बाद में एकदम से उन्होंने बैठने से मना कर दिया.

Geeta
  • Aug 21 2022 10:17AM

अलेक्जेंडर दुगिन... एक ऐसा नाम जिसे पुतिन का दिमाग भी कहा जाता है. जो कि यूक्रेन वॉर का मास्टरमाइंड है, उसकी बेटी को एक कार ब्लास्ट में मार दिया गया. ये ब्लास्ट इतना भयानक था कि कार आग के गोले में तब्दील हो गई. यहां प्लान उसकी बेटी को मारने का नहीं बल्कि दुगिन को मारने का था. यह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए बड़ा झटका है.

दरअसल, जिस कार को उड़ाया गया है, उस कार में अलेक्जेंडर दुगिन को ही बैठना था, लेकिन बाद में एकदम से उन्होंने बैठने से मना कर दिया. इस बीच, डोनेस्क रीजन के कमांडर डेनिस पुशलिन ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि यूक्रेन के आतंकियों ने कार को ब्लास्ट से उड़ाया है. दरअसल, रूस के राष्ट्रपति ने दो दिन पहले ही यूक्रेन को चेतावनी दी थी.

उन्होंने यहां जेपोरिजिया प्लांट खाने करने को लेकर चेतावनी दी थी. तब उन्होंने कहा था कि अगर जेपोरिजिया प्लांट खाली नहीं किया गया तो अंजाम बुरा होगा. माना जा रहा है कि यह हमला इस चेतावनी के जवाब में ही किया गया है. घटना के समय वहां मौजूद लोगों ने दावा किया कि विस्फोट बीच सड़क पर हुआ, जिसके बाद कार एक आग के गोले में तब्दील हो गई. जैसे ही यह घटना हुई, वैसे ही वहां अफरातफरी मच गई, साथ ही घटनास्थल पर पुलिस भी पहुंच गई.

बता दें कि क्रीमिया और यूक्रेन में रूसी सैन्य अभियानों के पीछे दुगिन का ही नाम बताया जाता है. रूसी मीडिया के अनुसार, एलेक्जेंडर की हत्या की साजिश को सफल बनाने के लिए दारिया दुगिन को उड़ा दिया गया, जो एक म्यूजिक प्रोग्राम से घर लौट रही थीं.

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार