सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल, और पुडुचेरी में किस दिन होंगे चुनाव

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी चुनावी राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई है.

Sudarshan News
  • Feb 27 2021 10:53AM
चुनाव आयोग ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. 4 राज्यों व केंद्र शासित पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच अलग-अलग चरणों में मतदान संपन्न होगा. वहीं, वोटों की गिनती 2 मई को होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी चुनावी राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई है. 

असम में 3 चरण में चुनाव होंगे. असम में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होगी. 2 मई को नतीजे आएंगे.

तमिलनाडु में केवल एक ही चरण में चुनाव आयोजित किए जाएंगे. तमिलनाडु में 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

केरल में 6 अप्रैल को मतदान होगा. जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी. केरल में विधानसभा की 140 सीटे हैं.

चुनाव आयोग ने प्रेस कांफ्रेंस करके ऐलान किया है कि पुडुचेरी में 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं. पुडुचेरी का चुनाव एक ही चरण में होना है.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होगा. बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण में मतदान होगा. दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान होगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार