सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया इनकार

सीरीज का पहला टेस्ट आठ जुलाई से हैंपशायर के एजियास बाउल में खेला जाएगा और बाकी दो टेस्ट लंकाशायर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होंगे, जहां स्टेडियम में ही होटल मौजूद हैं.

Abhishek Lohia
  • Jun 4 2020 8:40AM

वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने अगले महीने प्रस्तावित इंग्लैंड के तीन टेस्ट के दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है. कोविड-19 महामारी के खतरे के बीच इन मैचों का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में किया जाएगा. क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने सीरीज के लिए बुधवार को 14 सदस्यीय टीम घोषित की है.

अगर इस सीरीज के आयोजन को ब्रिटेन की सरकार की अंतिम स्वीकृति मिलती है तो इसके साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एक बार फिर शुरू होगा. सीडब्ल्यूआई ने बयान में कहा, ‘डेरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमेयर और कीमो पॉल ने दौरे के लिए इंग्लैंड जाने का आमंत्रण ठुकरा दिया है और सीडब्ल्यूआई उनके फैसले का पूरा सम्मान करता है.’

उन्होंने कहा, ‘जैसा कि पहले गया था कि भविष्य में टीम का चयन करते हुए सीडब्ल्यूआई खिलाड़ियों के इस फैसले का उनके खिलाफ इस्तेमाल नहीं करेगा.’ बोर्ड ने हालांकि इन खिलाड़ियों के हटने का कोई विशिष्ट कारण नहीं बताया. खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा के लिए समग्र चिकित्सकीय और संचालन योजना के तहत वेस्टइंडीज की टीम सात हफ्ते के दौरान के दौरान ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ माहौल में रहेगी, ट्रेनिंग करेगी और खेलेगी.’

दौरे पर जाने वाले सभी लोगों का इस हफ्ते कोरोना वायरस परीक्षण होगा और उनके चार्टर्ड विमान से आठ जून को इंग्लैंड रवाना होने का कार्यक्रम है. सीरीज का पहला टेस्ट आठ जुलाई से हैंपशायर के एजियास बाउल में खेला जाएगा और बाकी दो टेस्ट लंकाशायर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होंगे, जहां स्टेडियम में ही होटल मौजूद हैं.

ओल्ड ट्रैफर्ड 16 से 20 जुलाई और फिर 24 से 28 जुलाई तक दो टेस्ट की मेजबानी करेगा. टीम में मध्य क्रम के बल्लेबाज एनक्रुमाह बोनर और तेज गेंदबाज केमार होल्डर के रूप में दो नए चेहरों को शामिल किया गया है. मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने भरोसा जताया कि उनकी टीम विजडन ट्रॉफी को बरकरार रखने में सफल रहेगी.

टीम इस प्रकार है -

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, शाई होप, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, शेमार ब्रूक्स, राहकीम कॉर्नवाल, एनक्रुमाह बोनर, अल्जारी जोसेफ, केमार होल्डर, जॉन कैंपबेल, रेमन रीफर, केमार रोच और जर्मेन ब्लैकवुड

रिजर्व खिलाड़ी: सुनील अंबरीश, जोशुआ डा सिल्वा, शेनन गैब्रियल, कियोन हार्डिंग, काइल मेयर्स, प्रेस्टन मैकस्वीन, मारक्विनो मिंडले, शेन मोसली, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वारिकन.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार