सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cyclone Tauktae Latest News: गुजरात तट के करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान, लैंडफॉल शुरू

इसके रात के दौरान पोरबंदर और महुवा (भावनगर) के बीच गुजराती तट से गुजरने की उम्मीद है, जिसमें हवा की रफ्तार 155-165 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहेगी, जो 175 किलोमीटर प्रति घंटा तक जा सकती है.

Sudarshan News
  • May 18 2021 12:19AM

Cyclone Tauktae Latest News: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि बेहद बड़े चक्रवाती तूफान ‘Tauktae’ के लैंडफॉल की प्रक्रिया गुजरात के तट के साथ शुरू हो गई है और दो घंटे तक जारी रहेगी. साइक्लोन की बाहरी वॉल सौराष्ट्र क्षेत्र से गुजर रही है. तूफान वर्तमान में दीयु के 60 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में है और इसके रात के दौरान पोरबंदर और महुवा (भावनगर) के बीच गुजराती तट से गुजरने की उम्मीद है, जिसमें हवा की रफ्तार 155-165 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहेगी, जो 175 किलोमीटर प्रति घंटा तक जा सकती है.

कोंकण जिले में छह लोगों की मौत

इससे पहले महाराष्ट्र में बड़े चक्रवाती तूफान से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में कोंकण जिले में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि दो नावों के समंदर में डूब जाने के बाद तीन नाविक लापता हैं. गुजराती तट की तरफ बढ़ने से पहले, चक्रवाती तूफान ने मुंबई शहर और पड़ोसी क्षेत्रों में तेज हवाएं और भारी बारिश की. बीएमसी ने एक बयान में कहा कि दक्षिण मुंबई के कोलाबा क्षेत्र में अफगान चर्च में बने मौसम स्टेशन में दोपहर 2 बजे 114 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के साथ दमन और दीयु के उपराज्यपालों से साइक्लोन Tauktae से निपटने और तैयारी से संबंधित बात की. प्रधानमंत्री ने शनिवार को तूफान के बाद के हालातों से निपटने की तैयारी को उच्चस्तरीय बैठक में रिव्यू किया था, जिसमें कई मंत्री और संबंधित एजेंसियां भी शामिल हुई थीं.

अब अपोलो अस्पतालों में लगेगी स्पूतनिक-वी वैक्सीन, डॉ रेड्डीज के साथ समझौता

गुजरात सरकार ने बड़े चक्रवाती तूफान Tauktae को देखते हुए तटीय बेल्ट के साथ लगे 18 जिलों में दो लाख से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला है. महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस और फायर ब्रिगेड अधिकारियों ने सोमवार को एक 45 साल की उम्र के आदमी को बचाया और एक पेड़ के कार पर गिरने के बाद उस वाहन में फंस गया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार